comscore
News

एंड्रॉइड यूजर्स को WhatsApp पर जल्द मिलेगा ‘Swipe to Reply’ फीचर: रिपोर्ट

हाल ही में यह भी देखा गया था कि ऐप 'डार्क मोड' पर काम कर रहा है।

  • Published: September 17, 2018 3:54 PM IST
WhatsApp logo photo 805px

दुनियाभर में सबसे पॉप्युलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप के रूप में उपलब्ध Whatsapp को दुनिया भर में 1.5 अरब से अधिक लोग उपयोग करते हैं। यदि आपके पास एक बड़ी कॉन्टेक्ट लिस्ट है तो एेसा हो सकता है कि आप डेली ऊपर और नीचे स्क्रॉलिंग करते रहते होंगे या फिर बहुत से मैसेज भेजते होंगे और रिसीव होने वाले मैसेज को रिप्लाई करते होंगे। अब ऐसा लगता है कि ऊपर बताएं गए सारे काम करना बहुत आसान होने जा रहा है, बशर्ते आप एक एंड्रॉइड स्मार्टफोन का यूज करते हों।

Telecomtalk के मुताबिक, व्हाट्सएप अपने एंड्रॉइड ऐप के लिए एक नए ‘स्वाइप टू रिप्लाई’ फीचर पर काम कर रहा है। फीचर को हाल ही में व्हाट्सएप के beta ऐप के वर्जन 2.18.282 में WABetaInfo (@wabetainfo) द्वारा देखा गया था, जो एक ट्विटर अकाउंट है। यह ऐप के अपकमिंग वर्जन में पेश किए गए चेंज पर ट्रैक रखता है, क्योंकि फीचर केवल Beta वर्जन में उपलब्ध है, इसलिए रेगुलर  व्हाट्सएप यूजर इसे फिलहाल नहीं देख पाएंगे। इसके अलावा इस अपडेट के रेगुलर व्हाट्सएप पर आने के ऊपर अभी कोई फिक्स टाइम-लाइन नहीं दी गई है। आपको बता दें कि यह फीचर पहले से ही व्हाट्सएप के iOS ऐप पर उपलब्ध है।

व्हाट्सएप का ‘स्वाइप-टू-रिप्लाई’ फीचर का उद्देश्य चैट में किसी खास मैसेज को रिप्लाई देने के लिए आसान बनाना है। फिलहाल ऐसा करने के लिए यूजर को चैट बॉक्स के अंदर मैसेज बबल पर टैप कर उसे होल्ड करना होता है और जब चैट बबल सिलेक्ट हो जाता है तब उसका रिप्लाई करना होता है। ‘स्वाइप-टू-रिप्लाई’ के साथ यूजर अपने मैसेज बबल पर स्वाइप करके किसी भी मैसेज का रिप्लाई दे सकते हैं।

दिलचस्प बात यह है कि व्हाट्सएप में ‘स्वाइप-टू-रिप्लाई’ अकेला फीचर नहीं है। हाल ही में यह भी देखा गया था कि ऐप ‘डार्क मोड’ पर काम कर रहा है, जो ऐप को OLED पैनल के साथ आने वाले स्मार्टफोन पर थोड़ी कम बैटरी खपत करने में मदद करता है।

  • Published Date: September 17, 2018 3:54 PM IST