comscore
News

WhatsApp ने सभी iOS यूजर्स के लिए ओपन किया Beta प्रोग्राम

फिलहाल कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

WhatsApp Pixabay feat

WhatsApp ने अपना iOS Beta प्रोग्राम पबलिक के लिए ओपन कर दिया है। इससे पहले व्हाट्सएप ने इस Beta टेस्टिंग को सभी यूजर्स के लिए ओपन नहीं किया था, बल्कि इसे कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए ही ओपन किया हुआ था। अब यह beta वर्जन सभी यूजर्स के लिए ओपन कर दिया गया है। एंड्रॉइड और विंडोज फोन की तरह अब iOS यूजर्स अब व्हाट्सएप Beta के द्वारा अपकमिंग व्हाट्सएप में मिलने वाले फीचर्स को पहले ही यूज कर सकते हैं।

WABetainfo के मुताबिक, iOS के लिए व्हाट्सएप Beta को यूज करने के लिए यूजर्स को पहले App Store से TestFlight डाउनलोड करना होगा और फिर Beta टेस्टिंग के लिए एक स्लॉट बुक करना होगा। इसके बाद इनवाइट एक्सेप्ट करने के बाद एेप आपकी एेप लिस्ट में जुड़ जाएगी और आप व्हाट्सएप Beta की टेस्टिंग शुरू कर सकते हैं।

फिलहाल कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। व्हाट्सएप का यह लेटेस्ट बिल्ड अपकमिंग फीचर्स के बारे में बताता है। इसमें स्टीकर सर्च करने का फीचर भी शामिल है। कंपनी ने स्टीकर सपोर्ट को एंड्रॉइड, iOS और वेब प्लैटफॉर्म को पिछले महीने के आखिर में रोल-आउट कर दिया था, लेकिन Gifs और Emoji सर्च की तरह स्टीकर सर्च फीचर काम नहीं करता था।

फिलहाल कंपनी ने इस फीचर को रोलआउट करने के लिए कोई टाइमलाइन पेश नहीं की है। हालांकि इस फीचर का Beta टेस्टिंग में शामिल होना इस बात के संकेत देता है कि कंपनी इसे जल्द ही स्टेबल एेप के लिए रोल-आउट कर सकती है।

  • Published Date: November 9, 2018 12:20 PM IST