comscore
News

Whatsapp Beta यूजर्स अब ग्रुप के अंदर भी कर सकेंगे प्राइवेट रिप्लाई

Whatsapp Beta में मिलने वाले फीचर्स नॉर्मल वर्जन में बाद में दिए जाते हैं।

whatsapp-stock

WhatsApp ने अपने Beta यूजर्स के लिए एक नई अपडेट रोल-आउट की है। इस अपडेट में ‘Private Reply’ नाम से एक नया फीचर जोड़ा गया है। सुनने में भले ही यह फीचर नया लगे, लेकिन यह कुछ ज्यादा बड़ा बदलाव लेकर नहीं आता है।

इस फीचर के तहत यूजर ग्रुप के अंदर से ही मेंबर्स को प्राइवेट मैसेज भेज सकता है। उदहारण के लिए, जैसे आप एक ग्रुप चैट कर रहे हो और आप ग्रुप में दूसरे व्यक्ति को एक प्राइवेट मैसेज भेजना चाहते है, जिसे और कोई ना देख सके। इस स्थिति में यह फीचर बहुत काम आता है। इससे पहले आपको मैसेज का स्क्रीनशॉट लेना पड़ता था या सेंडर को मैसेज के बारे में बाद में याद दिलाना पड़ता था।

अब आप ग्रुप में किसी भी मैसेज को चुन कर उपर राइट कॉर्नर पर बने तीन डॉट पर क्लिक कर रिप्लाई बटन चुन सकते है और सेंडर को प्राइवेट मैसेज भेज सकते हैं। यह प्राइवेट रिप्लाई सेंडर की मैसेज विंडो में खुलेगा और इस कारण इसे ग्रुप में कोई अन्य व्यक्ति नहीं पढ़ पाएगा। यूं तो यह फीचर एेप में पहले से शामिल नॉर्मल रिप्लाई फीचर की तरह ही है, लेकिन अब यूजर इसे ग्रुप के अंदर भी इस्तेमाल कर सकता है।

आपको बता दें कि Whatsapp Beta में मिलने वाले फीचर्स नॉर्मल वर्जन में बाद में दिए जाते हैं। कंपनी पहले फीचर्स को एक्सपेरिमेंट के लिए Beta वर्जन के लिए रोल-आउट करती है और टेस्ट हो जाने के बाद ही इसे नॉर्मल वर्जन के लिए रोल-आउट किया जाता है।

  • Published Date: November 3, 2018 4:38 PM IST