comscore
News

JioPhone में व्हाट्सएप के लिए आपको करना पड़ेगा थोड़ा और इंतजार, लेकिन यूट्यूब मिलेगा जल्द

व्हाट्सएप और यूट्यूब एेप्स जियोफोन और जियोफोन 2 के लिए इस हफ्ते रिलीज होने थे।

reliance-jiophone-2

पिछले महीने रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 41 वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में कंपनी ने बेसिक जियोफोन के अपग्रेड वर्जन जियोफोन 2 को लॉन्च किया था। इसके अलावा यह घोषणा की गई थी कि जियोफोन और जियोफोन 2 दोनों जल्द ही फेसबुक, व्हाट्सएप मैसेंजर और यूट्यूब जैसी पॉप्यूलर ऐप्स को सपोर्ट करेंगे।

अब जब JioPhone 2 सेल के लिए उपलब्ध है तो ऐसा लगता है कि ग्राहकों को ‘स्मार्ट’ फीचरफोन पर व्हाट्सएप का यूज करने के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा। व्हाट्सएप और यूट्यूब एेप्स जियोफोन और जियोफोन 2 के लिए इस हफ्ते रिलीज होने थे, लेकिन फिलहाल ऐसा नहीं हुआ है।

The Quint के मुताबिक कंपनी ने पुष्टि की है कि यूट्यूब पहले से ही जियोस्टोर पर उपलब्ध कराया गया है, और आने वाले दिनों में सिस्टम अपडेट धीरे-धीरे शुरू होने के बाद यूजर्स ऐप डाउनलोड कर सकेंगे। व्हाट्सएप के लिए फिलहाल कोई टाइम-फ्रेम नहीं बताया गया है।

2,999 रुपये का प्राइस टैग होने के कारण जियोफोन 2 अपने पिछले वेरिएंट से काफी बेहतर है। 2.4 इंच के QVGA डिस्प्ले के साथ फोन में एक फुल Qwerty कीपैड है। हार्डवेयर के मामले में नया जियोफोन 2 काफी हद तक जियोफोन के जैसा ही है। इसमें 512 एमबी रैम और 4 जीबी इंटरनल स्टोरेज है और इसमें मेमोरी को बढ़ाने के लिए एक स्लॉट भी है जो 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट करता है।

जियोफोन 2 में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 0.3 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फोन में 2,000 एमएएच बैटरी है। जियोफोन 2 में कनेक्टिविटी फीचर्स में ड्यूल-सिम सपोर्ट, VoLTE, VoWi-Fi, GPS, ब्लूटूथ और Wi-Fi शामिल हैं।

  • Published Date: August 20, 2018 12:36 PM IST