comscore
News

व्हाट्सएप में कॉन्टैक्ट शेयर करना होगा आसान

व्हाट्सएप में जल्द ही कॉन्टैक्ट शेयर करने के लिए QR फीचर दिया जा सकता है।

WhatsApp

फेसबुक के मालिकाना हक वाला पॉप्युलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप जल्द ही अपने यूजर्स को दो नए फीचर्स का तोहफा दे सकता है। रिपोर्ट्स के अनुसार व्हाट्सएप जल्द ही अपने यूजर्स को कॉन्टैक्ट शेयर करने का आसान तरीका प्रदान करने की प्लानिंग कर रहा है।

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी “शेयर कॉन्टेक्ट इंफो via क्यूआर” फीचर पर देने की प्लानिंग कर रही है। इस फीचर का इस्तेमाल आईओएस और एंड्रॉइड यूजर्स कर पाएंगे। इस नए फीचर से कॉन्टैक्ट इन्फॉर्मेशन की जानकारी क्यूआर कोड के जरिए जल्द ही शेयर करने का ऑप्शन मिलेगा।

यह फीचर इंस्टाग्राम और स्नैपचैट पर पहले से ही है। वहीं, WABetaInfo ने अपनी साइट पर कई स्क्रीनशॉट को शेयर किया है। बता दें कि हाल ही में व्हाट्सएप में स्टीकर्स को पेश किया गया है।

अगर स्क्रीनशॉट को देखें तो अब व्हाट्सएप यूजर्स का इस्तेमाल करते हुए यूजर केवल क्यूआर कोड को स्कैन कर किसी नए कॉन्टैक्ट को एड कर पाएंगे। क्यूआर कोड सही से स्कैन होने के बाद आप बिना ऐप को बंद किए भी कॉन्टैक्ट फोन बुक में सेव कर पाएंगे।

Image credit: WABetaInfo

Image credit: WABetaInfo

रिपोर्ट के मुताबिक जैसे ही आप देश का चुनाव करेंगे तो यह खुद से कंट्री कोड पिक कर लेगा। फोन नंबर एंटर करने के साथ ही यह दिखाएगा कि कॉन्टैक्ट नंबर से यूजर व्हाट्सएप पर है या नहीं।

  • Published Date: November 15, 2018 4:31 PM IST