comscore
News

व्हाट्सएप ने 'Delete for everyone' फीचर को किया अपडेट

इस फीचर की मदद से व्हाट्सएप यूजर्स अपने मैसेज को भेजने के बाद भी डिलीट कर सकता है।

WhatsApp logo photo 805px

मल्टीमीडिया मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने अपने ऐप के लिए नया अपडेट जारी किया है। यह नया अपडेट प्लेटफॉर्म पर मौजूद ‘Delete for Everyone’ फीचर में इंप्रूवमेंट के साथ आता है। इस फीचर की मदद से व्हाट्सएप यूजर्स अपने मैसेज को डिलीट कर सकता है। कंपनी ने इस फीचर को पिछले साल लॉन्च किया था, इसका मकसद अपने प्लेटफॉर्म पर फीचर्स को बढ़ाना था। शुरुआत में जब इस फीचर को पेश किया गया था तो मैसेज को डिलीट करने का टाइम 7 मिनट था जिसे बढ़ाकर 1 घंटे 8 मिनट और 16 सेकंड कर दिया गया था।

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक नए अपडेट में व्हाट्सएप ने Recipient limit में बदलाव किया है। इसका मतलब है कि अगर आप किसी को भेजा गया मैसेज डिलीट करते हैं और यूजर को आपके डिलीट लिए गए मैसेज की रिक्वेस्ट 13 घंटे 8 मिनट 16 सेकंड तक नहीं मिलती है तो वह मैसेज डिलीट नहीं होगा। ऐसा हो सकता है कि आपने जिस यूजर्स के पास से मैसेज को डिलीट किया हो उसका फोन स्विच ऑफ हो या फिर वह एयरप्लेन मोड में हो।
लेकिन अगर यूजर 13 घंटे, 8 मिनट 16 सेकंड में आपका मैसेज receive कर लेता है, तो अभी भी 1 घंटे, 8 मिनट और 16 सेकंड में आप भेजे गए मैसेज को डिलीट कर सकते हैं।

  • Published Date: October 15, 2018 9:50 AM IST