comscore
News

WhatsApp नोटिफिकेशन से सीधा देख सकेंगे वीडियो मैसेज

इससे पहले यूजर्स को वीडियो मैसेज को देखने के लिए एेप को खोलना पड़ता था।

WhatsApp

मल्टीमीडिया मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप के डेवलपर्स लगातार नए फीचर्स पर काम कर रहे हैं। ये नए फीचर्स एेप में कई नए फंग्शन को लेकर आते हैं और यूजर्स के लिए कई काम आसान बनाते हैं। अब व्हाट्सएप डेवलपर्स एक नए फीचर पर काम कर रहे हैं, जो यूजर्स को सीधा नोटिफिकेशन से वीडियो देखने का अॉप्शन देगा। यह यूजर्स को मैसेज को डायरेक्ट नोटिफिकेशन से एक्सेस करने के फीचर को एक स्टेप और आगे ले जाता है।

इससे पहले यूजर्स को वीडियो मैसेज को देखने के लिए एेप को खोलना पड़ता था। नोटिफिकेशन से वीडियो चैक करने से यूजर का लास्ट सीन अपडेट नहीं होगा। इसके फीचर के आने के बाद यूजर नोटिफिकेशन से सभी प्रकार के मैसेज को देख पाएंगे, और उनका लास्ट सीन भी चेंज नहीं होगा। एेसा फीचर उन यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद होगा जो मैसेज को चेक करना चाहते हैं, लेकिन किसी ना किसी कारण से अपना लास्ट सीन चेंज नहीं करना चाहते।

अक्सर एेसा होता है कि आपके पास मैसेज भेजने वाले व्यक्ति से चैट करने का वक्त नहीं है, लेकिन आप भेजे गए मैसेज को देखना चाहते हैं। मैसेज देखते ही भेजने वाले व्यक्ति को आपका लास्ट सीन देख कर यह पता चल जाता है कि आप अॉनलाइन आए थे और आपने उस व्यक्ति के मैसेज का रिप्लाई नहीं किया। यह बात अक्सर सामने वाले व्यक्ति पर बुरा प्रभाव डालती है। इस फीचर के आने के बाद से यूजर इस समस्या से बच सकता है।

WABetaInfo ने इस खबर को सबसे पहले रिपोर्ट किया है। एक सोर्स ने बताया है कि एप्पल इस फीचर को सबसे पहले Apple App Store पर WhatsApp Beta के लिए रिलीज कर सकता है।

  • Published Date: November 23, 2018 5:20 PM IST