comscore
News

शाओमी ने कहा रेडमी Note 7 में दिए गए हैं वाटर-सील्ड पोर्ट और बटन

रेडमी नोट 7 IP-सर्टिफाइड नहीं है। ऐसे में हो सकता है कि कंपनी ने स्मार्टफोन को स्पैश प्रूफ डिजाइन किया हो।

Xiaomi Redmi note 7 lead

कुछ दिनों पहले शाओमी ने अपना अफॉर्डेबल स्मार्टफोन रेडमी नोट 7 को लॉन्च किया था। स्मार्टफोन की खासियत इसमें शामिल 48-मेगापिक्सल रियर कैमरा है। इवेंट में स्मार्टफोन की कई मुख्य हाइलाइट बताई गई थी, हालांकि घोषणा में एक मुख्य हाइलाइट को मिस कर दिया गया था। अब कंपनी के CEO, Lei Jun ने बताया है कि शाओमी रेडमी नोट 7 वाटर सील्ड पोर्ट्स और बटन्स के साथ आता है।

Weibo में शेयर की गई एक वीडियो में (GSMArena द्वारा देखा गया) Jun ने घोषणा की है कि स्मार्टफोन की इंजीनियरिंग टीम ने रेडमी नोट 7 को डिजाइन करने में बहुत मेहनत की है और यही वजह है कि स्मार्टफोन के हर सेंसिटिव एरिया जैसे कि लाउडस्पीकर, सिम ट्रे, USB-C चार्जिंग पोर्ट, 3.5mm ऑडियो जैक, पावर बटन, वॉल्यूम बटन और कैमरा मॉड्यूल के चारों तरफ वाटरटाइट सील दी गई है।

आपको बता दें कि नोट 7 IP-सर्टिफाइड नहीं है। ऐसे में हो सकता है कि कंपनी ने स्मार्टफोन को स्पैश प्रूफ डिजाइन किया हो। स्मार्टफोन चीन में 18 महीनों की वारंटी के साथ आता है। हालांकि भारत में स्मार्टफोन के साथ 12 महीनों की वारंटी मिलती है।

Redmi Note 7 में ग्लास बैक और वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच दी गई है। स्मार्टफोन में 6.3-इंच की LCD डिस्प्ले फुल एचडी+ रिजॉल्यूशन के साथ दी गई है। स्मार्टफोन में क्वॉलकॉल स्नैपड्रैगन 660 SoC है, जो ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। रेडमी नोट 7 की खासियत इसमें दिया 48-मेगापिक्सल रियर कैमरा है। इसके बैक में 48 मेगापिक्सल Samsung GM1 image sensor है और साथ में 5-मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें 4,000mAh की बैटरी दी है।

  • Published Date: January 14, 2019 9:31 AM IST