comscore
News

भारत में शाओमी का सबसे सस्ता स्मार्टफोन 19 मार्च को होगा लॉन्च!

कंपनी ने अपने इस स्मार्टफोन के लॉन्च के लिए मीडिया इनवाइट भेजना शुरू कर दिए हैं।

Xiaomi Redmi Go event

चाइनीज कंपनी शाओमी ने इस साल जनवरी की शुरुआत में अपने एंट्री लेवल स्मार्टफोन Redmi Go को फिलिपींस और यूरोपियन मार्केट में लॉन्च किया था। यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड ओरियो (गो एडिशन) ओएस के साथ आता है। इस ऑपरेटिंग सिस्टम को खासतौर पर कम रैम वाले स्मार्टफोन के लिए तैयार किया गया है। अब कंपनी ने भारत में 19 मार्च को एक इवेंट का आयोजन किया है, जिसमें उम्मीद जताई जा रही  है कंपनी इस इवेंट में रेडमी गो स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने इस इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट भी भेजना शुरू कर दिया है।
शाओमी द्वारा भेजे गए इनवाइट में GO को हाइलाइट किया गया है। इससे संकेत मिलता है कि इवेंट में शाओमी रेडमी गो को लॉन्च किया जा सकता है। टीजर में स्मार्टफोन के बारे में जानकारी नहीं दी गई है।

कंपनी ने इनवाइट में “#AapkiNayiDuniya” का हैशटैग भी दिया है। कंपनी ने कहा है कि इस फोन में हिंदी  गूगल असिस्टेंट भी होगा।  फोन रीजनल लैंग्वेज को भी सपोर्ट करेगा। भारत में इस स्मार्टफोन को 5,000 रुपये की कीमत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

स्मार्टफोन में 5इंच HD डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 1280×720 pixels का है। इसका एस्पेक्ट रेश्यो 16:9 है। कंपनी अपने इस स्मार्टफोन को स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर, 1GB रैम और 8GB इनबिल्ट स्टोरेज के साथ पेश करेगी। इसके अलावा इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड से बढ़ाया भी जा सकेगा। फोटोग्राफी के लिए फोन में 8मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G VoLTE, dual SIM card slots, Bluetooth v4.1, FM radio, microUSB port, GPS, Wi-Fi, और 3.5mm audio socket का ऑप्शन है। फोन में 3,000mAh बैटरी है और इसमें फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट नहीं है।

  • Published Date: March 16, 2019 10:45 AM IST