comscore Xiaomi confirm Redmi Note 8 Note 8 Pro Launching India in 8 Weeks
News

Redmi Note 8 Pro, Redmi Note 8 भारत में 8 हफ्तों के अंदर होंगे लॉन्च, मनु कुमार जैन ने किया कंफर्म

मनु जैन ने ट्विटर पर कहा है कि भारत में इन स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले इनकी टेस्टिंग जरूरी है और इन्हें सर्टिफिकेशन भी मिलना चाहिए। उन्होंने संकेत दिया है कि इन स्मार्टफोन को भारत में आठ हफ्ते में लॉन्च किया जा सकता है, जो करीब 2 महीने होते हैं। 

Xiaomi Redmi Note 8 Pro

Xiaomi ने चीन में Redmi Note 8 और Redmi Note 8 Pro को लॉन्च कर दिया है। अब इन्हें जल्द ही भारतीय मार्केट में भी लॉन्च किया जाएगा। चीन में लॉन्च इवेंट के बाद शाओमी इंडिया हेड मनु कुमार जैन ने कहा है कि इसे भारत में भी जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। मनु जैन ने ट्विटर पर कहा है कि भारत में इन स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले इनकी टेस्टिंग जरूरी है और इन्हें सर्टिफिकेशन भी मिलना चाहिए। उन्होंने संकेत दिया है कि इन स्मार्टफोन को भारत में आठ हफ्ते में लॉन्च किया जा सकता है, जो करीब 2 महीने होते हैं।

मनु जैन ने कहा कि हम इन फोन को भारत में जल्द लॉन्च करना चाहते हैं लेकिन इनकी टेस्टिंग और सर्टिफिकेशन में करीब 8 हफ्तों का समय लग जाएगा। मनु कुमार जैन ने कहा कि हम आपको इस स्मार्टफोन के अपडेट देते रहेंगे। भारत में RedmiNote8 की कीमतें चीन में लॉन्च हुए प्राइस के बराबर ही हो सकती है। हम आपको यहां चीन में लॉन्च हुए Redmi Note 8 और Redmi Note 8 Pro की स्पेसिफिकेशंस और प्राइस की जानकारी दे रहे हैं।

Redmi Note 8, Redmi Note 8 Pro Price in china

Redmi Note 8 को कंपनी ने तीन वेरिएंट में लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन का बेस वेरिएंट 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है जिसकी कीमत 999 RMB (करीब 10,000 रुपये) है। वहीं, इसके मिड वेरिएंट में 6GB रैम और 64GB स्टोरेज शामिल है, जिसकी कीमत 1,199 RMB (करीब 12,000 रुपये) है। इसका टॉप वेरिएंट 6GB रैम और 128 GB स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत 1,399 RMB (करीब 14,000 रुपये) है।

Redmi Note 8 Pro को भी कंपनी ने तीन वेरिएंट में लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन का बेस वेरिएंट 6GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है जिसकी कीमत 1399 RMB (करीब 14,000 रुपये) है। वहीं मिड वेरिएंट 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आता है जिसकी कीमत 1,599 RMB (करीब 16,000 रुपये) है। इसका टॉप वेरिएंट 8GB रैम और 128 GB स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत 1,799 RMB (करीब 18,000 रुपये) है।

Redmi Note 8 Specifications and Features

Redmi ने इस स्मार्टफोन में 6.3-इंच की वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच डिस्प्ले दी है। स्मार्टफोन के फ्रंट और बैक में Coring Gorilla Glass 5 की प्रोटेक्शन जोड़ी गई है। स्मार्टफोन 90% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो के साथ आता है। Redmi Note 8 में कंपनी ने Qualcomm Snapdragon 665 SoC दिया है। स्मार्टफोन के बैक में क्वॉड-कैमरा सेटअप है और साथ ही फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर भी सेट किया है।

इस स्मार्टफोन में शामिल क्वॉड कैमरा सेटअप में 48-मेगापिक्सल का Samsung GM-1 प्राइमरी कैमरा सेंसर सेट किया गया है। इसके अलावा अन्य तीन कैमरा में 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरा लेंस, 2-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल किए गए हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 13-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया है। Redmi Note 8 में 4,000mAh की बैटरी शामिल की गई है, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में Wi-Fi, Bluetooth 5.0, NFC भी शामिल किया गया है। इसके अलावा डाटा ट्रांस्फर और चार्जिंग के लिए USB Type-C पोर्ट दिया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 3.5mm ऑडियो जैक भी शामिल किया है।

Redmi Note 8 Pro Specifications and Features

जैसा की नाम से पता चलता है Redmi Note 8 Pro स्मार्टफोन Redmi Note 8 का प्रो वर्जन है और उसके मुकाबले कुछ अपग्रेडेड फीचर्स के साथ आता है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन में भी Note 8 के जैसे 6.53-इंच की FHD+ डिस्प्ले दी है, जो वाटरड्रॉप नॉच के साथ आती है। स्मार्टफोन 91.4% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो के साथ आता है। इस स्मार्टफोन के फ्रंट और बैक में भी Corning Gorilla Glass 5 की प्रोटेक्शन जोड़ी गई है। इसके अलावा इसके बैक में फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

Note 8 Pro में MediaTek का लेटेस्ट गेमिंग सेंट्रिक चिपसेट Helio G90T शामिल किया गया है। इसके अलावा इसमें शामिल क्वॉड-कैमरा सेटअप में 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर शामिल किया गया है। इसके अलावा इसमें शामिल अन्य तीन कैमरा Note 8 के जैसे 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरा लेंस, 2-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर के साथ आते हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए स्मार्टफोन में 20-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर शामिल किया है।कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में Wi-Fi, Bluetooth 5.0, NFC भी शामिल किया गया है। इसके अलावा डाटा ट्रांस्फर और चार्जिंग के लिए USB Type-C पोर्ट दिया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 3.5mm ऑडियो जैक भी शामिल किया है।

  • Published Date: August 30, 2019 1:00 PM IST