comscore
News

फोटो को लेकर शाओमी प्रवक्ता ने की ये मिस्टेक, बाद में भूल सुधारी

स्मार्टफोन मार्केट में बढ़ती स्पर्धा के बीच अब मैन्यूफेक्चर्स एक दूसरे के फीचर्स को खुद का बताने से भी परहेज नहीं कर रहे हैं।

xiaomi-mimix2s-pocof1

स्मार्टफोन मार्केट में बढ़ती स्पर्धा के बीच अब मैन्यूफेक्चर्स एक दूसरे के फीचर्स को खुद का बताने से भी परहेज नहीं कर रहे हैं। ऐसे में कस्टमर्स के बीच भ्रम की स्थिति बन रही है। स्मार्टफोन मेकर कंपनी अपने प्रोडक्ट्स और फीचर्स को दूसरे से बेहतर बताने के चक्कर में कई बार उपभोक्ताओं को भ्रमित भी कर रहे हैं। वो दूसरे के प्रोडक्ट को खुद का बताने से भी परहेज नहीं कर रहे हैं। कुछ हफ्ते पहले हुवावे ने भी ऐसा ही किया था और अब शाओमी कंपनी भी ऐसा ही कुछ करते हुए पकड़ी गई है।

हाल ही में शाओमी के ग्लोबल प्रवक्ता ने अपने इंस्टाग्राम पर एक कैमरे की फोटो शेयर की थी। उन्होंने दावा किया था यह फोटो Poco F1 से कैप्चर की गई है। यह स्मार्टफोन हाल ही में लॉन्च हुआ है। यह सही है कि शाओमी के पास अपना स्मार्टफोन कैमरा फोटो है वह डीएसएलआर का प्रयोग नहीं करती है। लेकिन, शाओमी के प्रवक्ता डोनोवन संग ने इस फोटो को बाद में अपने इंस्टाग्राम से डिटिल कर दिया है।

शाओमी ने Poco F1 स्मार्टफोन भारत में पिछले महीने लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन का कैमरा उतना भी अच्छा नहीं है, लेकिन स्पेस के मामले में यह स्मार्टफोन बेहतर है। इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 20,990 रुपए रखी गई और उसमें क्लॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 SoC दिया गया है। यह प्रोसेसर 6 जीबी वेरिएंट के साथ दिया गया है। इसका मतलब है कि सस्ता शाओमी Poco F1 स्मार्टफोन अब क्वॉलकॉम की फ्लैगशिप चिपसेट भी उपलब्ध है।  लेकिन कुछ रेडिट यूजर्स ने इस बात को भांप लिया कि कहीं कुछ गलत है। यह फोटो  Poco F1  से नहीं ली गई है। डोनेवल ने इस इमेज को शाओमी Mi MIX 2s  स्मार्टफोन से लिया था। यह फोटो Mi MIX 2s स्मार्टफोन से ही ली थी

  • Published Date: September 3, 2018 3:48 PM IST