comscore
News

Xiaomi ने 4 महीने में Mi 8 स्मार्टफोन के 60 लाख यूनिट बेचे

शाओमी ने पिछले चार महीने में शाओमी Mi 8 स्मार्टफोन के 60 लाख यूनिट बेचे हैं।

xiaomi-mi-8-blue-main

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी ने पिछले चार महीने में शाओमी Mi 8 स्मार्टफोन के 60 लाख यूनिट बेचे हैं। इस बात की जानकारी खुद शाओमी के फाउंडर, चेयरमैन व सीईओ लेई जून ने दी है। उन्होंने अपने Weibo अकाउंट पर इसे कंपनी के मील का पत्थर बताते हुए घोषणा की है कि शाओमी ने चार महीने में Xiaomi  Mi 8 स्मार्टफोन के 60 लाख से ज्यादा यूनिट बेचे हैं।

आपको बता दें कि शाओमी ने Mi 8 सीरीज के तहत Mi 8 Pro, Mi 8 Lite और Mi 8 SE स्मार्टफोन पेश किए हैं। ऐसे में 4 महीने में 60 लाख से ज्यादा यूनिट का बिकना अपना आप में कंपनी के लिए बेहतरी अनुभव है। इसके अलावा इस बिक्री से साफ पता चलता है कि दुनियाभर  में कंज्यूमर्स द्वारा इस सीरीज के स्मार्टफोन्स को पसंद किया जा रहा है।

Mi 8 स्मार्टफोन 6जीबी रैम/ 64जीबी स्टोरेज वेरिएंट और 6जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज वेरिएंट के साथ आता है। फोन के फ्रंट में नॉच डिजाइन है जिसमें इंफ्रारेड फेशियल रिकग्नाइजेशन सेंसर है। इन सेंसर में इंफ्रारेड लेंस, इंफ्रारेड लाइटिंग, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, ईयरपीस और 20 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है। फोन में 6.21इंच सैमसंग एमोलेड डिस्प्ले है। फोन की स्क्रीन का रिजॉल्यूशन 2248×1080 पिक्सल्स का है।

शाओमी Mi 8 में 12-मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जो 1.4 माइक्रो पिक्सल्स और ऑप्टिकल इमेज स्टैबलाइजेशन के साथ आ रहा है। फोन का कैमरा एआई सीन डिटेक्शन और 99 DxOMark रेटिंग के साथ आ रहा है। इसके अलावा इसमें 12मेगापिक्सल का दूसरा सेंसर है। फोन में सेल्फी के लिए 20मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में Wi-Fi, ब्लूटूथ, ड्यूल-फ्रीक्वेंसी, GPS और NFC जैसे फीचर हैं।

  • Published Date: October 10, 2018 12:41 PM IST