comscore Xiaomi India 5th anniversary: आने वाले हफ्तो में 5 नए प्रॉडक्ट्स लॉन्च करेगी कंपनी
News

Xiaomi India 5th anniversary: आने वाले हफ्तो में 5 नए प्रॉडक्ट्स लॉन्च करेगी कंपनी

Xiaomi अगले महीने भारत में अपने पांच साल पूरा कर लेगी। शाओमी इंडिया के MD Manu Kumar Jain ने इस बात की जानकारी एक ट्विट करके दी। जैन ने इसके अलावा एक वीडियो भी पोस्ट किया, जिसमें आने वाले हफ्ते में पांच सरप्राइज अनाउंसमेंट का भी जिक्र किया गया है। इस वीडियो से पता चलता है कि कंपनी आने वाले हर हफ्ते में पांच प्रॉडक्ट्स से संबंधित घोषणा करेगी। इसमें ऑफर, प्रॉडक्ट्स लॉन्च जैसी जानकारी दी जाएगी।

xiaomi-mi-logo-stock-bgr-2

Xiaomi India 5th anniversary: Xiaomi अगले महीने भारत में अपने पांच साल पूरा कर लेगी। शाओमी इंडिया के MD Manu Kumar Jain ने इस बात की जानकारी एक ट्विट करके दी। जैन ने इसके अलावा एक वीडियो भी पोस्ट किया, जिसमें आने वाले हफ्ते में पांच सरप्राइज अनाउंसमेंट का भी जिक्र किया गया है। इस वीडियो से पता चलता है कि कंपनी आने वाले हर हफ्ते में पांच प्रॉडक्ट्स से संबंधित घोषणा करेगी। इसमें ऑफर, प्रॉडक्ट्स लॉन्च जैसी जानकारी दी जाएगी।

Xiaomi India ने ट्विट कर रहा है “Mi fans! We are turning 5 and we can’t KEEP CALM. Gear up for a month full of surprises, offers, & announcements. Let’s get the celebrations started! #MiTurns5.”

चाइनीज कंपनी ने भारत में अपनी शुरुआत Xiaomi Mi 3 स्मार्टफोन को लॉन्च करके की थी। इस डिवाइस को जुलाई 2014 में लॉन्च किया गया था। शाओमी भारत में अगले महीने Redmi K20 सीरीज को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कंपनी ने Redmi K20 सीरीज को सबसे पहले चीन में लॉन्च किया था। कंपनी इस सीरीज में Redmi K20 और Redmi K20 Pro को लॉन्च कर चुकी है।

Redmi K20, Redmi K20 Pro Specification and features

डिजाइन की बात की जाए तो दोनों दोनों स्मार्टफोन एक जैसे दिखाई देते हैं। दोनों ही स्मार्टफोन में 3D ग्रेडिएंट ग्लास बैक और मैटल यूनिबॉडी डिजाइन दिया गया है। फ्रंट की बात करें तो Redmi K20 और Redmi K20 Pro में कंपनी ने फुल स्क्रीन डिस्प्ले दी है जिसमें सेल्फी के लिए पॉप-अप मैकेनिज्म वाला कैमरा दिया है। वहीं दोनों स्मार्टफोन में इनडिस्प्ले फिंगर प्रिंट सेंसर दिया गया है। दोनों स्मार्टफोन में कंपनी ने  6.39 इंच की फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले दी है। डिजाइन के साथ-साथ दोनों स्मार्टफोन में दिया गया कैमरा सेटअप भी एक जैसा है।
दोनों स्मार्टफोन में कंपनी ने 20-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है जो कि वाइड एंगल मोड को सपोर्ट करता है। Redmi K20 और Redmi K20 Pro दोनों  ही डिवाइसेस में कंपनी ने ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें प्राइमेरी कैमरा सेंसर 48-मेगापिक्सल का Sony IMX586 सेंसर है जिसका अपर्चर f/1.75 है। इसके साथ ही दूसरा कैमरा सेंसर 8-मेगापिक्स्ल का टेलीफोटो सेंसर है। तीसरा कैमरा सेंसर 13-मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस है जिसका व्यू एंगल 124.8 डिग्री है।

K20 Pro को Qualcomm का टॉप एंड Snapdragon 855 SoC से लैस किया है जो कि 6GB और 8GB दो रैम वेरिएंट के साथ आता है जिसमें गेमिंग एक्सपीरिएंस को बढ़ाने के लिए Game Turbo 2.0 और DC Dimming फीचर दिया है। वहीं दूसरी ओर K20 में Snapdragon 730 SoC के साथ 6GB रैम दी गई है। K20 Pro स्मार्टफोन को चार वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। जिसमें 6GB रैम वेरिएंट को 64GB और 128GB स्टोरेज के साथ और 8GB रैम वेरिएंट को 128GB और 256GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया है। वहीं K20 सिर्फ 6GB रैम के साथ 64GB और 128GB स्टोरेज वाले दो वेरिएंट में आता है।

  • Published Date: June 24, 2019 2:59 PM IST


You Might be Interested

Xiaomi Redmi K20 Pro

27999

Android 9 Pie
Qualcomm Snapdragon 855 SoC
Triple - 48MP + 8MP + 13MP
Xiaomi Redmi K20

21999

Android 9.0 Pie
Qualcomm Snapdragon 730 SoC
Triple - 48MP + 8MP+ 13MP