comscore
News

शाओमी अपने सभी स्मार्टफोन पर 1 साल के बजाए देगी 18 महीनों की वॉरंटी!

शाओमी का रेडमी नोट 7 पहला ऐसा स्मार्टफोन था जिसके साथ 18 महीने की वॉरंटी ऑफर की गई थी।

xiaomi-redmi-note-7-india-bgr1

news on android phone, smartphone price, phone features, mobile phone review in inida


चाइनीज कंपनी शाओमी ने काफी कम समय में भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में अपनी पोजिशन को मजबूत कर लिया है। कंपनी लगातार ऐसे इनोवेशन कर रही  है जिससे वह मार्केट में टॉप पर बने रहे। कंपनी ने हाल में बजट सेगमेंट में 48 मेगापिक्सल का कैमरा दिया था। अब ऐसी खबरें हैं कि कंपनी जल्द ही अपने सभी स्मार्टफोन में 18 महीने यानी डेढ़ साल की वॉरंटी ऑफर कर सकती है। आमतौर पर अभी तक सभी स्मार्टफोन कंपनियां अपने स्मार्टफोन पर 1 साल तक की ही वॉरंटी ऑफर करती है।
इस वारंटी का मतलब है कि अगर आपका फोन एक साल के अंदर किसी कारणवश (कंडीशन के तहत) खराब हो जाता है तो आप उसे फ्री में ठीक करवा सकते हैं। अब कंपनी इसी वारंटी को और 6 महीने बढ़ाकर डेढ़ साल करने पर विचार कर रही है।

हाल में चीन में हुए एक इवेंट में शाओमी  के फाउंडर और सीईओ Lei Jun ने कहा था कि हमारी कंपनी स्मार्टफोन मार्केट में स्थापित वॉरंटी ट्रेंड को बदलने पर विचार कर रही है। उन्होंने कहा था कि हम अपने स्मार्टफोन पर एक साल के बजाए डेढ़ साल की वॉरंटी देने पर विचार कर रहे हैं। शाओमी का रेडमी नोट 7 पहला ऐसा स्मार्टफोन था जिसके साथ 18 महीने की वॉरंटी ऑफर की गई थी। लॉन्च इवेंट में कंपनी की तरफ से बयान दिया गया था कि इस स्मार्टफोन के साथ कस्टमर को 18 महीने की वॉरंटी ऑफर की जाएगी।

अब कंपनी की योजना है कि वह अपने सभी स्मार्टफोन पर 18 महीनों की वॉरंटी ऑफर करें। कंपनी अपनी इस स्ट्रैटजी के जरिए यूजर्स का एक्सपीरियंस बढ़ाना चाहती है। निश्चित तौर पर अगर कंपनी अपने स्मार्टफोन पर 18 महीनों की वॉरंटी ऑफर करती है तो उसे इसका लाभ मिलेगा और स्मार्टफोन मार्केट में अपनी मौजूदगी को बढ़ाने में सफल होगी।  

  • Published Date: March 16, 2019 9:56 AM IST