comscore
News

Xiaomi ने 4,499 रुपये में लॉन्च किया Redmi Go स्मार्टफोन, जानें स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

गूगल के एंड्रॉएड गो प्रोग्राम के तहत लॉन्च किए Redmi Go एंड्रॉएड 8.1 ओरिओ पर रन करता है।

xiaomi-redmi-go-india-launch

Xiaomi ने मंगलवार को भारत में अपना लेटेस्ट एंट्री-लेवल स्मार्टफोन Redmi Go लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इससे पहले एंट्री लेवल एंड्रॉएड गो एडिशन वाले इस स्मार्टफोन को इस साल के शुरुआत में कुछ देशों में लॉन्च कर चुकी है। ये कंपनी का मोस्ट अफोर्डेबल स्मार्टफोन है जिसकी भारत में कीमत 4,499 रुपये से शुरू होती है। ये स्मार्टफोन Android 8.1 ओरिओ (एंड्रॉएड गो एडिशन) ओएस पर रन होता है, जो विशेष तौर पर कम रैम और मैमोरी वाले स्मार्टफोन के लिए तैयार किया गया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को ब्लू और ब्लैक दो कलर में लॉन्च किया है।

Xiaomi Redmi Go: कीमत, उपलब्धता और लॉन्च ऑफर्स

शाओमी ने भारत में Redmi Go के 1GB रैम और 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 4,499 रुपये तय की है। इस स्मार्टफोन को ऑनलाइन Flipkart और शाओमी के ऑनलाइन स्टोर mi.com पर मार्च 22 को पहली सेल में खरीदा जा सकता है। वहीं बाद में शाओमी के होम स्टोर पर भी इस स्मार्टफोन को ऑफलाइन खरीदा जा सकता है। सेल के दौरान नेटवर्क पार्टनर जिओ पर 100 जीबी डेटा और 2,200 रुपये तक का कैशबैक मिलेगा।

Xiaomi Redmi Go: स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

Xiaomi Redmi Go में 5 इंच HD डिस्प्ले दी है जिसका रेज्यूलेशन (720×1280 पिक्सल) है और इस डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेश्यो 16:9 है। शाओमी ने अपने इस लेटेस्ट स्मार्टफोन में एंट्री लेवल Snapdragon 425 SoC से लैस किया है जिसमें quad-core सीपीयू है और 1.4 GHz पर क्लॉक किया गया है। इस स्मार्टफोन में शाओमी ने 1GB की रैम और 8GB इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 128 GB तक बढ़ाई जा सकती है। यह स्मार्टफोन 20 से ज्यादा भारतीय क्षेत्रीय भाषाओं को स्पोर्ट करता है और इसमें गूगल एसिसटेंट हिंदी में दिया गया है। ये स्मार्टफोन विशेष रूप से गूगल के एंड्रॉएड गो के तहत कम रैम वाले स्मार्टफोन के लिए तैयार किए ओएस एंड्रॉएड 8.1 ओरिओ पर रन करता है।

अब बात करते हैं फोन के कैमरे की, तो शाओमी ने इस स्मार्टफोन के बैक में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है जिसमें एक LED Flash दिया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट सेल्फी कैमरा दिया है। वहीं बात की जाए कनेक्टिविटी की तो इस फोन ड्यूल सिम कार्ड स्लॉट+ माइक्रोएसडी स्लॉट दिया है जो 4G VoLTE स्पोर्ट करता है। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन में ब्लूटूथ v4.1, एफएम रेडियो, माइक्रो यूएसबी पोर्ट, जीपीएस, वाई-फाई, और 3.5 एमएम ऑडियो जैक दिया है। शामोमी ने Redmi Go में 3,000mAh की बैटरी दी है।

  • Published Date: March 19, 2019 1:06 PM IST