comscore
News

शाओमी ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ 1 नवंबर को लॉन्च कर सकती है Redmi Note 6 Pro स्मार्टफोन

इनवाइट में “Flagship Camera killer” स्लोगन लिखा हुआ है, जिससे हिंट मिल रही है कि कंपनी Redmi Note 6 Pro को लॉन्च करेगी।

Xiaomi Redmi Note 6 Pro leaked invite

Image credit: GizBot


चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी शाओमी भारत में अपना Redmi Note 6 Pro लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी ने Note सीरीज के लेटेस्ट वेरिएंट को थाइलैंड में लॉन्च कर दिया है। उम्मीद की जा रही है कि Redmi Note 6 Pro कंपनी के पिछले हैंडसेट Redmi Note 5 Pro का अपग्रेडेड वर्जन होगा वहीं, नई रिपोर्ट में अब इस डिवाइस के इनवाइट की जानकारी सामने आई है।

लीक हुई इमेज की बात करें तो कंपनी डिवाइस को नई दिल्ली में 1 नवंबर को आयोजित एक इवेंट के दौरान डिवाइस को पेश करेगी। इनवाइट से यह भी पुष्टि हो गई है कि स्मार्टफोन में ड्यूल कैमरा सेटअप हो सकता है। कंपनी ने इनवाइट में ‘फ्लैगशिप कैमरा किलर’ का जिक्र किया है। इस इनवाइट को GiZbot पर स्पॉट किया गया है। यह डिवाइस चीन में पहले ही लॉन्च हो चुका है।

Xiomi Redmi 6 Pro की स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

शाओमी Redmi note 6 Pro में 6.26 इंच फुलएचडी+ डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजॉलूशन 1080×2280 पिक्सल है। डिवाइस 1.8 गीगाहर्ट्ज़ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर पर आधारित है। इसके साथ ही इसमें 4 जीबी रैम और इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है

बता दें कि Redmi Note 6 Pro कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जिसमें चार कैमरे दिए गए हैं। फोन में रियर पर 12 मेगापिक्सल प्राइमरी व 5 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर मौज़ूद है। कैमरा सेटअप अपर्चर एफ/1.9 और ड्यूल पिक्सल ऑटोफोकस से लैस है। कंपनी का दावा है कि दोनों कैमरे एआई फीचर्स से लैस हैं और इनमें एआई पोर्ट्रेट व सीन रिकग्निशन जैसे फीचर्स मिलते हैं।


\
Redmi Note 6 Pro में 4000mAh बैटरी है और इसमें 4जी वीओएलटीई, 3जी, वाई-फाई, ब्लूटूथ व जीपीएस जैसे कनेक्टिविटी ऑप्शन है। फोन का डाइमेंशन 157.9 x 76.38 x8.2 मिलीमीटर है।

  • Published Date: October 21, 2018 1:42 PM IST