comscore
News

शाओमी अब इस नए मार्केट में करेगा एंट्री, सैमसंग को देगा टक्कर

रिपोर्ट के मुताबिक शाओमी अफ्रीका मार्केट में जल्द ही एंट्री कर सकती है।

xiaomi-mi-logo-stock-bgr-2

यूके और फ्रांस जैसे बड़े यूरोपियन देशों में एंट्री करने के बाद चाइनीज कंपनी शाओमी एक और बड़े मार्केट में उतरने की योजना पर काम कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक शाओमी अफ्रीका मार्केट में जल्द ही एंट्री कर सकती है। चीनी मीडिया के जरिए यह खबरें आ रही हैं। शाओमी ने इस साल की शुरुआत में अपनी ब्रांड इमेज को चेंज करते हुए कुछ बड़े बदलाव की घोषणा की थी।

शाओमी ने अब अपनी रेडमी सीरीज को एक सेपरेड ब्रांड के तौर पर लॉन्च कर दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक शाओमी की मोबाइल ओवरसीज डिवीजन इस पर काम कर रही है।

कंपनी ने पहले ही अफ्रीका रीजनल डिपार्टमेंट बना दिया है और इसे शाओमी के वीपी Wang Lingming हेड करेंगे। कंपनी के लिए अफ्रीकी मार्केट में एंट्री करना एक अच्छा फैसला हो सकता है क्योंकि शाओमी को चीन में स्लोडाउन का सामना करना पड़ रहा है। शाओमी के लिए भारत भी एक बड़ा मार्केट है जहां वह अच्छा परफॉर्म कर रही है।

कंपनी के लिए अफ्रीका एक अच्छा मार्केट हो सकता है क्योंकि वह उसके लिए काफी संभावनाएं मौजूद हैं। अफ्रीकन मार्केट में सैमसंग सबसे बड़ा ब्रांड है। इसके बाद Transsion, Huawei, itel, और Infinix जैसे ब्रांड्स के नाम हैं।

  • Published Date: January 21, 2019 1:08 PM IST