comscore शाओमी Mi 5 के लिए कंपनी ने जारी किया MIUI 8.2 के साथ एंड्राइड 7.0 नॉगट अपडेट | BGR India
News

शाओमी Mi 5 के लिए कंपनी ने जारी किया MIUI 8.2 के साथ एंड्राइड 7.0 नॉगट अपडेट

इस अपडेट को चीन में रोल आउट कर दिया गया है। वहीं, हम उम्मीद कर सकते हैं कि इसे जल्द ही भारत में उपलब्ध कराया जाएगा।

xiaomi-mi5s-mi5s-plus-launched

शाओमी ने हाल ही में एमआईयूआई 8 ऑपरेटिंग सिस्टम का अपग्रेडेड वर्जन एमआईयूआई 8.2 को पेश किया था। वहीं, अब शाओमी ने अपने मी 5 स्मार्टफोन में मीयूआई 8.2 के साथ एंड्राइड नॉगट अपडेट जारी कर दिया है। इस नए अपडेट के साथ यूजर्स को डेस्कटॉप इंटेलिजेंस असिस्टेंट जैसा नया फीचर मिलेंगे। जानकारी के अनुसार, नया एमआईयूआई 8.2 यूजर फ्रेंडली है और इसका डिजाइन पहले से ज्यादा बेहतर है। इसके साथ ही इस अपग्रेडेड ऑपरेटिंग सिस्टम में यूजर्स को नई रिंगटोन, नया सिस्टम साउंड, ऑटोमेटिक टास्क मैनेजमेंट और आदि फनक्शन दिखाई देंगे। वहीं, इस अपडेट में नोटिफिकेशन बार में नया इंटरफेस देखने को मिलेगा। फिलहाल इस अपडेट को चीन के उपभोक्ताओं के लिए ही जारी किया गया है। Also Read - BSNL यूजर्स को झटका: महंगा हुआ ये प्लान, 5 प्लान्स की वैलिडिटी में हुई कटौती

Also Read - एंड्रॉइड यूजर हो जाएं सावधान! फोन के WiFi से छेड़छाड़ कर रहा यह Malware, अपने आप वॉलेट से कट जाएंगे पैसे

डेस्कटॉप इंटेलिजेंस असिस्टेंट फीचर के साथ यूजर्स आसानी से और जल्दी कई फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं, जैसे ई-बुक रीडिंग प्रोग्रेस, ट्रेफिक यूसेज आदि। स्मार्ट डेस्कटॉप असिस्टेंट के अलावा मीआईयूआई 8.2 में एक नया सिक्योरिटी सेंटर, नोटिफिकेशन बार डिजाइन, साउंड इफेक्ट, कैमरा फोकस, स्क्रीनशॉट, चर्जिंग, लॉक स्क्रीन आदी फीचर शामिल होंगे। Also Read - Mi Band 7 Pro: शाओमी ने लॉन्च किया फिटनेस बैंड, 117 स्पोर्टी मोड के साथ मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

इसे भी देखें: सैमसंग ने Galaxy S6 और Galaxy S6 Edge के लिए जारी किया नॉगट का अपडेट

शाओमी मी 5 तकनीकी पक्ष की बात करें तो इसमें 5.15-इंच का फुल एचडी डिसप्ले दिया गया है ​जिसका स्क्रीन रेजल्यूशन 1980×1080 पिक्सल है। वहीं स्क्रीन की सुरक्षा के लिए इसे गोरिल्ला ग्लास 4 कोटिंग की गई है।

इसे भी देखें: शाओमी ने लॉन्च किया इंटेल टेक्नोलॉजी से लैस स्मार्ट जूता, जानें इसकी खूबियां

मैटल फ्रेम पर बने इस फोन के बैक पैनल में 3डी ग्लास का उपयोग किया गया है। कुछ हद तक यह देखने में सैमसंग गैलेक्सी नोट 5 की तरह लगता है। फोन को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 चिपसेट पर पेश किया गया है जो फिलहाल कंपनी का सबसे ताकतवर चिपसेट है। मी 5 में 1.8गीगाहट्र्ज कोरयो प्रोसेसर दिया गया है और इसमें 3जीबी रैम मैमोरी उपलब्ध है।

इसे भी देखें: 2017 के आगामी स्मार्टफ़ोन जो लैस होंगे एंड्राइड नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम

फोटोग्राफी के लिए शाओमी मी 5 में 16-मेगापिक्सल रीयर कैमरा दिया गया है। मेन कैमरे के साथ ओआईएस, पीडीएएफ और डीटीआई जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 4-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा उपलब्ध है। फ्रंट कैमरे को 2 माइक्रोन पिक्सल तकनीक से लैस किया गया है।

शाओमी मी 5 में क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट के साथ 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। वहीं सिक्योरिटी के लिए होम बटन पर ही फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। एंडराॅयड आॅपरेटिंग सिस्टम मार्शमेलो पर आधारित शाओमी मी 5 में कनेक्टिविटी आॅप्शन के तौर पर 4जी एलटीई सपोर्ट के अलावा वाईफाई, यूएसबी टाइप सी-पोर्ट और एनएफसी उपलब्ध है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: March 10, 2017 8:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:50 PM IST



new arrivals in india