comscore
News

शाओमी Mi 7 और Mi Band 3 जल्द हो सकते हैं लॉन्च

Mi 7 को लेकर उम्मीद की जा रही है कि इसे 3D फेस स्कैनिंग और अंडर-डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ पेश किया जाएगा।

xiaomi mi 7 render leak main

पिछले महीने एक लीक पोस्ट में इस बात की जानकारी सामने आई थी कि कंपनी शाओमी Mi 7 को चीन में 23 मई को लॉन्च करेगी। इस पोस्टर को और ध्यान से देखने पर कुछ का कहना था कि यह फेक है। हालांकि, चीन के एक टिप्सटर का कहना है कि Mi 6 के अपग्रेडेड वर्जन को इस महीने के अंत में पेश किया जा सकता है।

फिलहाल ऑफिशियल तौर पर इस स्मार्टफोन को लेकर कोई लॉन्च डेट सामने नहीं आई है। वहीं, हम उम्मीद कर सकते हैं कि शाओमी सोशल मीडिया पर इस स्मार्टफोन को जल्द ही टीज करना शुरू कर सकती है।

Mi 7 को शाओमी का काफी महत्वपूर्ण स्मार्टफोन बताया जा रहा है, जिसे साल 2018 के पहले क्वॉर्टर में पेश किया जा सकता है। हालांकि, शाओमी Mi MIX 2s को लॉन्च करने के लिए भी तैयार दिखाई दे रही है। वहीं, अब चीन के सोशल मीडिया साइट Weibo पर एक लीकस्टर ने अपने अकाउंट @Kumamoto टेक्नोलॉजी पर एक टिप दी है कि Mi 7 का लॉन्च इवेंट Shenzhen में होगा। इसके साथ ही लीकस्टर ने जानकारी दी है कि समार्टफोन के साथ कंपनी Mi Band 3 को पेश करेगी। इस बात को लेकर GizmoChina ने रिपोर्ट जारी की है।

अब तक सामने आई जानकारी के अनुसार Mi 7 क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर पर आधारित होगा। इसके अलावा उम्मीद की जा रही है कि इसमें 5.65-इंच फुल स्क्रीन डिसप्ले और टॉप पर notch होगा। इसके अलावा अफवाह है कि शाओमी Mi 7 Plus को भी पेश करेगी। इस डिवाइस में थोड़ी बड़ी 6.01-इंच OLED डिसप्ले होगा। पहले की अफवाहों पर ध्यान दें तो Mi 7 में 3D फेशियल रिकग्नाइजेशन, अंडर-डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और वायरलैस चार्जिंग सपोर्ट जैसे फीचर हो सकते हैं। इसके साथ ही इसके 4जीबी और 6जीबी रैम वेरिएंट होंगे। वहीं, उम्मीद की जा रही है कि Mi 7 को 64जीबी, 128जीबी और 256जीबी स्टोरेज ऑप्शन में उतारा जा सकता है।

शाओमी ने हाल ही में Mi Band 3 को सोशल मीडिया पर टीज किया था। Mi Band 2 और Mi band HRX Edition से अलग Mi Band 3 में कोई फिजिकल बटन नहीं होगा। आने वाला बैंड फुल टचस्क्रीन डिसप्ले और gesture कंट्रोल सपोर्ट के साथ आएगा।

You Might be Interested

Xiaomi Mi 7 Plus
Android Oreo
Qualcomm Snapdragon 845 octa-core
  • Published Date: May 8, 2018 9:30 AM IST