comscore
News

शाओमी 6 नवंबर को Mi 8 Pro को इस देश में करेगी लॉन्च

यह स्मार्टफोन शाओमी के यूके में खुद के रिटेल स्टोर पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

xiaomi mi 8 uk launch main

चाइनीज कंपनी शाओमी ने लंदन में एक इवेंट का आयोजन रखा है। यह इवेंट 8 नवंबर को है। कंपनी इस इवेंट में यूके मार्केट के लिए Mi 8 Pro को लॉन्च कर सकती है। यह स्मार्टफोन शाओमी के यूके में खुद के रिटेल स्टोर पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। शाओमी ने इस स्मार्टफोन को लेकर टीज करना शुरू कर दिया है। इसमें एक इमेज भी दिखाई दे रही है जिससे पता चलता है कि यह डिवाइस इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आ सकता है।
इसके अलावा कंपनी ने एक और इमेज भी रिलीज की है जिसमें इंफीनिटी सिंबल दिखाई दे रहा है जो 8 की तरफ इशारा करता है।

शाओमी के अलावा दूसरी चाइनीज कंपनियां भी यूरोपियन मार्केट में अपने एक्सपैंशन पर फोकस कर रही हैं। यूरोपियन मार्केट में हुवावे कंपनी की अच्छी मौजूदगी है। इससे पहले शाओमी ने इस साल की शुरुआत में अपनी 8वीं एनिवर्सिरी मनाते हुए Mi 8 सीरीज को लॉन्च किया था। कंपनी ने इवेंट में Mi 8 और Mi 8 SE को लॉन्च किया था, इसके बाद कंपनी ने दो और नए मॉडल Mi 8 Pro और Mi 8 Lite को इसमें जोड़ था। इनमें से चीन में सिर्फ Mi 8 Pro और Mi 8 Lite को ही लॉन्च किया गया था। अब ऐसी खबरें हैं कि यूके में इन दो डिवाइसों को लॉन्च किया जा सकता है।

2017 में स्ट्रॉन्ग ग्रोथ के बाद शाओमी ने इस साल 10 करोड़ डिवाइस की बिक्री का लक्ष्य रखा है। हालांकि कंपनी ने पिछले महीने घोषणा की थी कि वह पहले ही 10 करोड़ डिवाइस के बिक्री के लक्ष्य को दो महीने पहले ही हासिल कर चुकी है। इस दौरान कंपनी ने चीन, इंडिया और साउथईस्ट एशियन मार्केट में सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है।

  • Published Date: November 6, 2018 3:23 PM IST