comscore शाओमी MI9 को लेटेस्ट MIUI 10 अपडेट में मिलेगा 'मून मोड' | BGR India
News

शाओमी MI9 को लेटेस्ट MIUI 10 अपडेट में मिलेगा 'मून मोड'

शाओमी Mi 9 को मिले इस अपडेट के बाद इस फोन की परफॉरमेंस पहले से बेहतर हो गई है।

Xiaomi Mi 9 lead

Xiaomi Mi 9 को एक बार फिर MIUI 10 अपडेट मिल रहा है। इस अपडेट से फोन के कैमरे की परफॉरमेंस काफी बढ़ गई है। पिछले महीने लॉन्च किए इस अपडेट के बाद शाओमी ने Mi 9 के लिए कई सारे कैमरा मोड पेश किए थे। इसी क्रम में शाओमी ने Mi 9 के लिए AI आधारित मून मोड लॉन्च किया है जो रात में चांद की शानदार फोटो क्लिक करता है। साथ ही रात में कैमरे की परफॉरमेंस बेहतर करता है। इसके साथ ही इस अपडेट से Mi 9 के यूजर्स को वीडियो में लाइव ट्रेकिंग का फीचर भी मिल गया है।

Xiaomi ने  Mi 9 स्मार्टफोन के लिए लेटेस्ट MIUI V10.2.12.0.PFAEUXM की शिपिंग शुरू कर दी है। कंपनी ने पिछले महीने अपने फ्लैगशिप फोन Mi9, Mi9 एक्सप्लोरर एडिसन और Mi 9 SE तीनों स्मार्टफोन चीन में एक साथ लॉन्च  किए थे। चीन में इस स्मार्टफोन की पहली सेल 26 फरवरी को थी। खबरों के मुताबिक 53 सेंकेड में ही सारे Mi 9 फोन बिक गए थे।

Mi 9 से मून मोड में क्लिक की फोटो और सामान्य स्मार्टफोन से क्लिक की गई फोटो। (फोटो क्रेडिट – शाओमी)

Mi 9 की स्पेसिफिकेशंस

शाओमी Mi 9 स्मार्टफोन Snapdragon 855 प्रोसेसर के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन है, जिसे 2.4Ghz पर क्लॉक किया गया है। फोन में गेमिंग एक्सपीरिएंस को पहले से बेहतर करने के लिए इस फोन में Adreno 640 GPU चिप लगी हुई है. यह चिप फोन में गेम लॉन्च होने साथ ही एक्टिवेट हो जाती है. शाओमी के इस फोन के रियर साइड ट्रिपल कैमरा सेटअप लगा हुआ है, जिसमें मेन कैमरा 48 मेगापिक्सल, एक 12 मेगापिक्सल का टेलेफोटो कैमरा और एक 16 मेगापिक्सल वाला वाइड एंगल कैमरा है।

शाओमी ने अपने इस नए नवेले फोन में 24 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया है. कंपनी का दावा है कि कैमरा में सफायर ग्लास की प्रोटेशन के साथ आता है, जोकि स्क्रैच प्रूफ हैं. इन-डिसप्ले फिंगरप्रिंट सैंसर वाले इस फोन में कंपनी ने 3,500mAh की बैटरी दी है जो 27W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है.

  • Published Date: March 6, 2019 5:05 PM IST


You Might be Interested

Xiaomi Mi 9
Android 9 Pie
Qualcomm Snapdragon 855 octa-core SoC
48MP Sony sensor + 12MP + 3D ToF lens