comscore
News

Xiaomi Mi A1 एंड्रॉइड 9 पाई के साथ Geekbench पर हुआ स्पॉट, जल्द मिल सकती है अपडेट

कंपनी ने फिलहाल अपने स्मार्टफोन में नई अपडेट के लिए कोई फिक्स टाइमलाइन की घोषणा नहीं की है।

xiaomi-mi-a1-review-bgr-3

एेसा लगता है कि शाओमी का पहला स्टॉक एंड्रॉइड के साथ आने वाला स्मार्टफोन शाओमी Mi A1 को जल्द ही एंड्रॉइड 9 पाई मिलने वाला है। कंपनी के इस स्मार्टफोन को बेंचमार्किंग वेबसाइट Geekbench में देखा गया है, जिसमें इसकी स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स वाले सेक्शन में ऑपरेटिंग सिस्टम में एंड्रॉइड 9 पाई लिखा हुआ है। इसका मतलब यह है कि कंपनी के डेवलपर्स ने इस लेटेस्ट वर्जन की अपडेट को टेस्ट करना शुरू कर दिया है। डिवाइस को यह अपडेट गूगल के एंड्रॉइड वन प्रोग्राम के तहत मिलेगी।

इस प्रोग्राम के तहत शाओमी को गूगल द्वारा सभी लेटेस्ट अपडेट दी जाएगी। साथ ही गूगल स्मार्टफोन को हर महीने लेटेस्ट सिक्योरिटी पैच भी दिया जाएगा। आपको बता दे कि यह डिवाइस एंड्रॉइड 7.0 नौगट के साथ लॉन्च किया गया था।

कंपनी सभी लेटेस्ट अपडेट देने से पहले अपडेट को एक बार टेस्ट करती है। इससे स्टेबल अपडेट में किसी प्रकार के बग होने के चांस कम हो जाते हैं। इससे पहले जब कंपनी ने एंड्रॉइड ओरियो अपडेट रिलीज की थी तब स्मार्टफोन में कई बग्स आ गए थे। एेसे में कंपनी इस अपडेट को पहले अच्छी तरह से आजमा लेना चाहती है। एंड्रॉइड 9 पाई की बात करें तो शाओमी के स्मार्टफोन की लिस्ट में फिलहाल यह अपडेट केवल Mi Mix 2S में ही दी गई है। इस रिपोर्ट को शुरुआती तौर पर GizmoChina ने स्पॉट किया था और रिपोर्ट के मुताबिक, अपडेट के बाद इस स्मार्टफोन का सिंगल-कोर और मल्टी-कोर का गीकबेंच स्कोर पहले के मुकाबले ज्यादा देखा गया है।

एेसा हो सकता है कि यह ज्यादा स्कोर स्मार्टफोन में अपडेट के बाद हुई अॉप्टिमाइजेशन के कारण हुई है। आपको बता दें कि कंपनी ने फिलहाल अपने स्मार्टफोन में नई अपडेट के लिए कोई फिक्स टाइमलाइन की घोषणा नहीं की है, लेकिन एेसा लगता है कि जल्द ही स्मार्टफोन्स को यह लेटेस्ट अपडेट मिलनी शुरू हो जाएगी।

You Might be Interested

Xiaomi Mi A1

13999

Android 7.1.2 Nougat
Qualcomm Snapdragon 625 Octa-Core 2.0GHz Processor
12 MP (wide-angle) + 12 MP (telephoto)
Xiaomi Mi MIX 2s
Android 8.0 Oreo
Qualcomm Snapdragon 845 octa-core SoC
Dual 12MP + 12MP
  • Published Date: October 22, 2018 12:17 PM IST