comscore
News

एंड्रॉइड 9 Pie बेस्ड LineageOS 16 ROM को अब शाओमी Mi A1 में कर सकते हैं पोर्ट

शाओमी Mi A1 को लेटेस्ट अपडेट मिलने में उम्मीद से ज्यादा वक्त लग रहा है।

xiaomi-mi-a1-review-bgr-7

शाओमी Mi A1 कंपनी का पहला स्मार्टफोन था जो स्टॉक एंड्रॉइड OS के साथ लॉन्च किया गया था। एंड्रॉइड वन प्रोग्राम पर चलने वाले इस स्मार्टफोन में कुछ शाओमी एेप्स भी दी गई हैं, जिसमें कैमरा एेप और Mi Remote एेप शामिल हैं। एंड्रॉइड वन प्रोग्राम में स्मार्टफोन को जल्द से जल्द लेटेस्ट अपडेट दी जाती है, लेकिन इस स्मार्टफोन में एेसा होता दिखाई नहीं दे रहा है।

शाओमी Mi A1 को लेटेस्ट अपडेट मिलने में उम्मीद से ज्यादा वक्त लग रहा है। एेसे में अगर आप लेटेस्ट एंड्रॉइड 9 पाई OS का एक्सपीरिएंस लेना चाहते हैं, तो आपके लिए एक तरीका मौजूद है।

LineageOS एक ओपन सोर्स ऑपरेटिंग सिस्टम है, जो डेवलपर कम्यूनिटी के बीच काफी पॉप्यूलर है। यह कुछ एक्सट्रा फीचर्स के साथ स्टॉक एंड्राइड एक्सपीरिएंस के साथ आता है। फिलहाल टीम ने इस OS का लेटेस्ट बिल्ड रिलीज नहीं किया है, लेकिन उन्होनें इस LineageOS 16 ROM के टेस्टिंग वर्जन को कुछ डिवाइस में टेस्ट करना शुरू कर दिया है।

अब XDA के सीनियर मेंबर abhishek987 और पॉप्यूलर डेवलपर flex1911 ने मिलकर इस रोम को Mi A1 के लिए पोर्ट कर लिया है और वें इस ROM के एक्सपेरिमेंटल वर्जन को स्मार्टफोन के लिए टेस्ट भी कर रहे हैं। इस ROM में पूरी तरह से काम करने वाला 4.9 kernel पोर्ट भी मौजूद है। अगर आपके पास रूट किया Mi A1 है और आप LineageOS 16 ROM को टेस्ट करना चाहते हैं तो आप इस लिंक में जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं– bit.ly/2qAbOfY

You Might be Interested

Xiaomi Mi A1

13999

Android 7.1.2 Nougat
Qualcomm Snapdragon 625 Octa-Core 2.0GHz Processor
12 MP (wide-angle) + 12 MP (telephoto)
  • Published Date: November 9, 2018 2:10 PM IST