comscore
News

शाओमी Mi A2 को मिला अगस्त 2018 एंड्रॉइड सिक्योरिटी पैच का अपडेट

Mi A2 एंड्रॉइड वन प्रोग्राम का हिस्सा है।

xiaomi-mi-a2-india-launch-live-updates

Image Credit: Rehan Hooda


शाओमी ने हाल ही में भारतीय मार्केट में लॉन्च किए गए Mi A2 के लिए नया सिस्टम अपडेट जारी कर दिया है। इस अपडेट में अगस्त 2018 एंड्रॉइड सिक्योरिटी पैच भी दिया गया है। पैच डिवाइस में सिक्योरिटी को बेहतर और कुछ बग्स को फिक्स करेगा। हमें यह अपडेट रिव्यू के लिए आए Mi A2 में मिल चुका है।

गूगल के एंड्रॉइड वन प्रोग्राम के तहत शाओमी ने Mi A2 स्मार्टफोन को पेश किया था। एंड्रॉयड वन प्रोग्राम में आने वाले फोन में वहीं फीचर्स या प्री इस्टॉल्ड एप्स मिलते हैं जो गूगल की तरफ से दिए जाते हैं। पिछले हफ्ते कंपनी ने डिवाइस को 16,999 रुपए की शुरुआती कीमत में पेश किया था। Mi A2 प्री-ऑर्डर के लिए अमेजन और कंपनी की ऑफिशियल साइट Mi.com पर उपलब्ध हो चुका है। वहीं, यह डिवाइस Mi.com, अमेजन इंडिया और Mi होम ऑफलाइन स्टोर पर 16 अगस्त से सेल के लिए आएगा।

शाओमी Mi A2 फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

यह स्मार्टफोन स्टॉक एंड्रॉइड 8.1 ओरियो आउट ऑफ द बॉक्स के साथ आता है। इसे एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट भी मिलेगा। यह स्मार्टफोन पिछले साल लॉन्च किए गए Mi A1 का अपडेटिड वर्जन है। फोन का फ्रंट ग्लास से बना है और इसका बैक एल्युमीनियम बॉडी से बना हुआ है। शाओमी Mi A2 में 5.99-इंच डिस्प्ले FHD+ रिजॉल्यूशन के साथ दिया गया है। यह स्मार्टफोन 18:9 एस्पेक्ट रेश्यो के साथ आता है। फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 660 ऑक्टा कोर चिपसेट दिया गया है। फोन को आप अलग-अलग स्टोरेज ऑप्शन में चुन सकते हैं, लेकिन इसमें माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट से स्टोरेज को नहीं बढ़ाया जा सकता है।

फोन के बैक पर ड्यूल कैमरा है। स्मार्टफोन 12-मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर f/1.75 अपर्चर और 20-मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर f/1.75 अपर्चर के साथ आता है। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसमें 20-मेगापिक्सल सेंसर दिया गया है जो कि एलईडी फ्लैश के साथ आता है। डिवाइस का फ्रंट कैमरा AI scene डिटेक्शन के साथ आता है। इसके अलावा शाओमी Mi A2 में पावर बैकअप के लिए 3,010mAh बैटरी, क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट के साथ दी गई है।

इसके अलावा डिवाइस में बैक पर फिंगरप्रिंट सेंसर है।डिवाइस फेस अनलॉक फीचर से भी लैस है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में ड्यूल सिम कार्ड स्लॉट, 4G VoLTE सपोर्ट, Wi-Fi, ब्लूटूथ और IR Blaster है। फोन में 3.5mm ऑडियो जैक नहीं है, लेकिन इसमें टाइप सी 3.5mm एडप्टर दिया गया है।

You Might be Interested

Xiaomi Mi A2
Android 8.1 Oreo
Qualcomm Snapdragon 660 octa-core SoC
Dual Cameras 20MP + 12MP
  • Published Date: August 14, 2018 8:47 AM IST