comscore
News

शाओमी Mi A2 में यूजर्स को आ रही ये समस्या

कुछ यूजर्स के मुताबिक हर घंटे में स्मार्टफोन को रीबूट करने पर यह समस्या ठीक हो जाती है।

xiaomi-mi-a2-india-launch-post

Image Credit: Rehan Hooda


चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी शाओमी ने पिछले साल Mi A1 को पेश किया था। वहीं, इस साल कंपनी इसके अपग्रेडेड वेरिएंट Mi A2 को पेश कर चुकी है। लेकिन, सामने आ रही रिपोर्ट के अनुसार Mi A2 में यूजर्स को बैटरी जल्द खत्म होने वाली समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

Android Authority के अनुसार शाओमी Mi A2 के कुछ यूजर्स ने स्मार्टफोन में बैटरी ड्रेन की समस्या की शिकायत की है। बैटरी ड्रेन की वजह स्मार्टफोन के CPU के सारे कोर का मैक्सिमम स्पीड में चलना बताया जा रहा है, लेकिन इसकी असल वजह का फिलहाल खुलासा नहीं हुआ है। शाओमी के Mi A2 यूजर्स ने ऑफिशियल फोरम में इस बैटरी ड्रेनेज की समस्या का कारण फिंगरप्रिंट को भी बताया गया है।

कुछ यूजर्स के मुताबिक हर घंटे या दो घंटो में स्मार्टफोन को रीबूट करने पर यह समस्या ठीक हो जाती है, लेकिन फिर भी समस्या का सामना करना पड़ता है। कुछ सुझावों में यह भी कहा गया है कि यह समस्या गूगल प्ले सर्विस में एक बग आने से आ रही है और उसमें बताया गया है कि एेप का डाटा डिलीट करने से यह ठीक हो जाती है। एक यूजर ने यह भी क्लेम किया है कि एेसा करने से समस्या ठीक नहीं होती है। यहां तक की बूटलोडर को अनलॉक करने से और फोन को शुरू से सेटअप करने से भी यह समस्या हल नहीं होती है।

You Might be Interested

Xiaomi Mi A1

13999

Android 7.1.2 Nougat
Qualcomm Snapdragon 625 Octa-Core 2.0GHz Processor
12 MP (wide-angle) + 12 MP (telephoto)
Xiaomi Mi A2
Android 8.1 Oreo
Qualcomm Snapdragon 660 octa-core SoC
Dual Cameras 20MP + 12MP
  • Published Date: October 5, 2018 5:03 PM IST