comscore
News

Mi Fan Festival: ओपन सेल में उपलब्ध है भारत में शाओमी का सबसे सस्ता स्मार्टफोन Redmi Go

स्मार्टफोन को रात 12 बजे और दोपहर 12 बजे फ्लिपकार्ट और Mi.com के जरिए खरीदा जा सकता है। हालांकि खबर लिखते समय हमारे चेक करने पर हमने पाया की स्मार्टफोन अभी भी स्टॉक पर उपलब्ध है और खरीदा जा सकता है।

Xiaomi Redmi Go (1)

शाओमी ने आज से अपनी तीन दिन की Mi Fan Festival सेल का आयोजन किया है। सेल 4 अप्रैल से 6 अप्रैल तक चलेगी। इस सेल के दौरान कंपनी स्मार्टफोन्स और अन्य प्रोडक्ट्स पर डिस्काउंट और डील्स की पेशकश कर रही है। शाओमी रेडमी GO स्मार्टफोन भी इस सेल के दौरान खरीद के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है। Redmi Go कंपनी का पहला एड्रॉइड गो स्मार्टफोन है। लॉन्च के बाद से ही स्मार्टफोन फ्लैश सेल के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है, लेकिन Fan Festival के चलते यह स्मार्टफोन दो बार सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

कंपनी के मुताबिक, स्मार्टफोन को रात 12 बजे और दोपहर 12 बजे फ्लिपकार्ट और Mi.com के जरिए खरीदा जा सकता है। हालांकि खबर लिखते समय हमारे चेक करने पर हमने पाया की स्मार्टफोन अभी भी स्टॉक पर उपलब्ध है और खरीदा जा सकता है। Redmi Go की भारत में कीमत 4,499 रुपये है। स्मार्टफोन ब्लू और ब्लैक कलर में उपलब्ध है। सेल के दौरान ग्राहक 399 रुपये कीमत में Mi Protect खरीद सकते हैं, जो स्मार्टफोन को एक्सिडेंटल और लिक्विड डेमेज इंश्योरेंस देता है।

Xiaomi Redmi Go स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

बात करें स्पेसिफिकेशंस की तो Xiaomi Redmi Go में 5-इंच HD डिस्प्ले दी है जिसका रेज्यूलेशन (720×1280 पिक्सल) है और इस डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेश्यो 16:9 है। शाओमी ने अपने इस लेटेस्ट स्मार्टफोन में एंट्री लेवल Snapdragon 425 SoC से लैस किया है जिसमें quad-core सीपीयू है और 1.4 GHz पर क्लॉक किया गया है। इस स्मार्टफोन में शाओमी ने 1GB की रैम और 8GB इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 128 GB तक बढ़ाया जा सकता है। स्मार्टफोन विशेष रूप से गूगल के एंड्रॉएड गो के तहत कम रैम वाले स्मार्टफोन के लिए तैयार किए ओएस एंड्रॉएड 8.1 ओरियो पर रन करता है।

शाओमी ने इस स्मार्टफोन के बैक में 8-मेगापिक्सल का कैमरा दिया है जिसमें एक LED Flash दिया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट सेल्फी कैमरा दिया है। वहीं बात की जाए कनेक्टिविटी की तो इस फोन ड्यूल सिम कार्ड स्लॉट+ माइक्रोएसडी स्लॉट दिया है जो 4G VoLTE स्पोर्ट करता है। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन में ब्लूटूथ v4.1, एफएम रेडियो, माइक्रो यूएसबी पोर्ट, जीपीएस, वाई-फाई, और 3.5 एमएम ऑडियो जैक दिया है। शामोमी ने Redmi Go में 3,000mAh की बैटरी दी है।

  • Published Date: April 4, 2019 9:53 AM IST