comscore शाओमी मी मिक्स 2 में हो सकता है कर्व्ड एमोलेड डिसप्ले, जानें अन्य स्पेसिफिकेशन और फीचर्स | BGR India
News

शाओमी मी मिक्स 2 में हो सकता है कर्व्ड एमोलेड डिसप्ले, जानें अन्य स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

शाओमी के आने वाले स्मार्टफोन मी मिक्स 2 के नए फीचर्स के बारे में जानकारी सामने आई है।

  • Updated: February 15, 2022 3:49 PM IST
xiaomi-mi-mix-shattered

शाओमी पहले ही यह घोषणा कर चुका है कि वह पिछले साल लॉन्च किए गए लोकप्रिय स्मार्टफोन मी मिक्स के अपग्रेड वर्जन पर कार्य कर रहा है। जो कि मी मिक्स 2 नाम से बाजार में दस्तक देगा। इस स्मार्टफोन के बारे में अब तक कई जानकारियां व खुलासे सामने आ चुके हैं। कुछ समय पहले ही शाओमी के सीईओ ली जून ने यह जानकारी दी थी कि मी मिक्स को डिजाइन करने वाले डिजाइन फिलिपे स्टार्क द्वारा मी मिक्स 2 को भी डिजाइन किया जाएगा। वहीं अब मी मिक्स 2 के डिसप्ले के बारे में नया खुलासा सामने आया है। Also Read - Xiaomi ने किया कंफर्म जल्द लॉन्च करेगी Mi MIX सीरीज का नया स्मार्टफोन

Also Read - Xiaomi Mi Mix फोल्डेबल फोन की तस्वीरें लीक, Samsung Galaxy Fold से होगी टक्कर

माईड्राइवर्स डॉट कॉम पर दी गई जानकारी के अनुसार शाओमी मी मिक्स 2 नए फीचर्स व डिजाइन के साथ लॉन्च होगा। जानकारी के अनुसार उम्मीद है कि इसमें कर्व्ड एमोलेड डिसप्ले होगा जो कि डिवाइस के फ्रंट को 93% तक कवर करेगा। जबकि मी मिक्स में 6.4-इंच का एलसीडी डिसप्ले दिया गया है जो कि 91.3% तक कवर है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि नए स्मार्टफोन का बड़ा हिस्सा एमोलेड डिसप्ले से कवर होगा। जिससे फोन का बेजल और भी पतला हो जाएगा। Also Read - 30,000 रुपये के सेगमेंट में ये हैं बेस्ट स्मार्टफोन

इसे भी देखें: क्या ऐसा दिखता है सैमसंग गैलेक्सी S8 स्मार्टफ़ोन; लॉन्च से पहले ही सामने आया कॉन्फीड़ेंशल विडियो

पिछले दिनों कंपनी के सीईओ द्वारा दी गई जानकारी में शाओमी मी मिक्स 2 के डिसप्ले के बारे में स्पष्ट किया गया था। जिसमें कहा गया था कि मी मिक्स 2 में 100 प्रतिशत screen-to-body ratio उपलब्ध कराना है। जिसका मतलब है कि यह बिना बेजल वाला स्मार्टफोन होगा। वहीं यदि इसकी तुलना मी मिक्स से की जाए तो उसमें 93 प्रतिशत screen-to-body ratio उपलब्ध था।

सामने आई जानकारी के अनुसार मी मिक्स 2 सेरामिक बॉडी डिजाइन और बोन कंडक्शन आॅडिया तकनीक से निर्मित होगा। इसके अलावा गिजमोचाइना पर दी गई जानकारी के अनुसार मी मिक्स 2 में फिंगरप्रिंट स्कैनर का स्पष्टीकरण हो चुका है जो कि डिसप्ले पर बिल्कुल नीचे स्थि​त होगा। उम्मीद है कि मी मिक्स 2 में कंपनी बेजल डिसप्ले का उपयोग नहीं करेगी। सामने आई जानकारियों के अनुसार इसमें 6.4-इंच का डिसप्ले होगा। जिसमें 2के सपोर्ट की सुविधा उपलब्ध होगी।

इसे भी देखें: होली पर एयरटेल पोस्टपेड यूजर्स को ‘सरप्राइज ऑफर’ में मिल सकता है मुफ्त डाटा

मी मिक्स के स्पेसिफिकेशन पर नजर डालें तो इसमें 6.4-इंच का​ डिसप्ले है और यह क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 821 क्वाडकोर प्रोसेर पर कार्य करता है। इसमें 4जीबी रैम और 128जीबी इंटरनल मैमोरी है। इसके अलावा माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 128जीबी तक एक्सपेंडेबल डाटा स्टोर कर सकते हैं। फोटोग्राफी के लिए मी मिक्स में 16-मेगापिक्सल का रीयर कैमरा है जिसमें पीडीएएफ, इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेब्लाइजेशन और डुअल टोन एलईडी फ्लैश जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के ​लिए 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

कनेक्टिविटी आॅप्शन के तौर पर मी मिक्स में 4जी एलटीई के साथ एचडी वॉयस कॉलिंग के लिए वोएलटीई सपोर्ट, ब्लूटूथ, जीपीएस, वाईफाई और यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिए गए हैं। पावर बैकअप के लिए क्विक चार्ज 3.0 के साथ 4,400एमएएच की बैटरी दी गई है। यह स्मार्टफोन एंड्राइड 6.0.1 मार्शमेलो पर कार्य करता है।

इसे भी देखें: एप्पल आईफोन 6 को 32जीबी वेरिएंट में जल्द किया जा सकता है पेश

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: March 6, 2017 12:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:49 PM IST



new arrivals in india