comscore
News

Xiaomi Mi Mix 2 स्मार्टफोन के स्पेक्स और फीचर्स 11 सितम्बर को लॉन्च से पहले हुए लीक

Xiaomi Mi Mix 2 स्मार्टफोन को लेकर एक बार फिर से सामने आया है नया लीक, एक बार फिर सामने आई नई जानकारी।

  • Published: September 4, 2017 5:00 PM IST
Xiaomi Mi MIX 2

Xiaomi ने इस बात की घोषणा कर दी गई है कि वह चीन में 11 सितम्बर को अपना नया स्मार्टफोन Xiaomi Mi Mix 2 लॉन्च करने जा रहा है, और इसके एक ही दिन बाद एप्पल का iPhone 8 भी लॉन्च किया जाना है यानी iPhone 8 को 12 सितम्बर को US में पेश किया जाएगा। और अपने लॉन्च के कुछ ही दिन पहले एक बार फिर से स्मार्टफोन को लेकर जानकारी सामने आई है। आपको बता दें कि स्मार्टफोन को Weibo पर देखा गया है और इस बार यह नई जानकारी के साथ सामने आया है।

telecomtalk.info के माध्यम से सामने आये एक स्क्रीनशॉट से यह पता चला है कि Xiaomi Mi Mix 2 स्मार्टफोन को एंड्राइड 8.0 Oreo के साथ पेश किया जाएगा। इसके अलावा यह कुछ नए सरप्राइज के साथ भी आने वाला है। कहा जा रहा है कि स्मार्टफोन में कई नए फीचर्स होने वाले हैं। इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि इस नए लीक से यह भी सामने आ रहा है कि स्मार्टफोन को क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ पेश किया जाएगा, इसके अलावा आपको बता दें कि इससे पहले सामने आया लीक भी इसमें स्नेपड्रैगन 835 प्रोसेसर होने की ही बात कह रहा था। इसे भी देखें: Nexus 6P को अगले हफ्ते मिल सकता है एंड्राइड 8.0 Oreo अपडेट

फोन में एक 4,000mAh क्षमता की बैटरी होने वाली है, और इसके साथ भी इसमें 6.2-इंच की एक डिसप्ले जो 2960×1440 पिक्सल रेजोल्यूशन से लैस होगी भी मौजूद होने वाली है। हालाँकि अगर बात करें तो Xiaomi Mi MIX की तो इस स्मार्टफोन को 6.4-इंच की डिसप्ले के साथ पेश किया गया था।

डिजाईन की अगर बात करें तो स्मार्टफोन का डिजाईन इसी स्मार्टफोन की पीढ़ी के पिछले स्मार्टफोन यानी Mi MIX से ही काफी मिलता जुलता होने वाला है। इसकी डिसप्ले एज टू एज होने वाली हैं, हालाँकि आपको इसके बॉटम में कुछ छोटे बेजल्स की एक स्ट्रिप मिल जायेगी। इसके अलावा कैमरा की पोजीशन की अगर चर्चा करें तो इसमें वर्टीकल कैमरा होने वाला है। जो LED फ़्लैश के साथ ही आपको नजर आ जाएगा। इसके अलावा आप इसके दायीं ओर देख सकते हैं कि यहाँ इसके वॉल्यूम रॉकर बटन और पॉवर बटन को जगह दी गई है। इसे भी देखें: TimeLine: आइये एक नजर डालते हैं भारत में रिलायंस जियो सेवा के एक साल के सफ़र पर

आपको बता दें कि पिछले कई रुमर्स से सामने आया है कि स्मार्टफोन में 6GB रैम होने वाली है। और फोन में इंटरनल स्टोरेज की बात अगर करें तो स्मार्टफोन में 256GB की स्टोरेज होने वाली है। हालाँकि ऐसा भी कहा जा रहा है कि फोन का एक 8GB रैम वाला वर्जन भी आने वाला है। कैमरा की अगर चर्चा करें तो स्मार्टफोन में 19-मेगापिक्सल का रियर कैमरा हो सकता है साथ ही इसमें एक 16-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा होने वाला है। हालाँकि कुछ अन्य रुमर्स का कहना है कि स्मार्टफोन में आपको डुअल कैमरा सेटअप भी मिल सकता है।

Xiaomi Mi MIX 2 concept design

हालाँकि अभी के लिए इन सभी रुमर्स को ज्यादा बड़े पैमाने पर सच नहीं मानना चाहिए, असल में फोन के बारे में सभी आधिकारिक जानकारी 11 सितम्बर को ही सामने आने वाली है। इसे भी देखें: Samsung Galaxy Note स्मार्टफोन 13 सितम्बर को चीन में किया जा सकता है पेश?

Also Read in English: Xiaomi Mi MIX 2 specifications, features leaked again ahead of September 11 launch

You Might be Interested

Xiaomi Mi MIX
Android 6.0.1 Marshmallow with MIUI 8
Qualcomm Snapdragon 821 Quad Core 2.35GHz Processor
16 MP with PDAF, EIS, dual tone LED flash
Xiaomi Mi MIX Pro
Android 6.0.1 Marshmallow with MIUI 8
Qualcomm Snapdragon 821 Quad Core 2.35GHz Processor
16 MP with PDAF, EIS, dual tone LED flash
Xiaomi Mi MIX 2

32999

Android Nougat with Xiaomi’s MIUI 9
Qualcomm Snapdragon 835 Octa-Core 2.45GHz 64-bit Processor
12 MP with IMX386 sensor, 4-axis OIS, f/2.0 aperture, 5P lens, PDAF, HDR
  • Published Date: September 4, 2017 5:00 PM IST