comscore
News

Xiaomi Mi MIX 3 में होगा 960fps की दर से वीडियो रिकॉर्ड करने का सपोर्ट

25 अक्टूबर को बीजिंग में होने वाले इवेंट से पहले शाओमी ने कंफर्म किया है कि Mi MIX 3 के कुछ मॉडल 5G कनेक्टिविटी के साथ आएंगे।

Xiaomi-Mi-Mix-3-Weibo-leak

शाओमी Mi Mix 3 शाओमी का अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन है और यह डिवाइस जल्द ही लॉन्च होने वाला है। स्मार्टफोन एज-टू-एज डिस्प्ले के साथ आता है और इसका स्क्रीन-टू-बॉडी काफी ज्यादा होगा और यह किसी तरह के नॉच के साथ नहीं आएगा।

शाओमी ने यह बात पहले ही कंफर्म कर दी है कि स्मार्टफोन में एक स्लाइड अाउट डिजाइन होगा। स्मार्टफोन को ऊपर से स्लाइड करने पर फ्रंट कैमरा दिखाई देगा। इसके अलावा XDA-Developers के मुताबिक Mi MIX 3 सुपर स्लो-मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग फीचर के साथ भी आ सकता है, जिसमें स्मार्टफोन का कैमरा 960 फ्रेम प्रति सेंकड की स्पीड में रिकॉर्डिंग कर सकता है।

फिलहाल सुपर स्लो-मोशन रिकॉर्डिंग करने वाले स्मार्टफोन की लिस्ट में केवल Samsung’s Galaxy S9 सीरीज, Galaxy Note 9, Huawei P20 Pro और Sony Xperia XZ Premium शामिल हैं। MIUI कैमरा में मिले छुपे हुए कोड से पता चलता है कि Mi MIX 3 (Perseus कोड नेम से लिस्टेड) 960fps पर स्लो-मोशन वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है। स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 845 SoC हो सकता है और यह एंड्रॉइड 9 पाई पर बेस्ड MIUI 10 के साथ आ सकता है। हालांकि इस बात की कोई कंफर्मेशन नहीं है कि यह Perseus नाम का स्मार्टफोन असल में Mi MIX 3 है या नहीं। स्मार्टफोन को 25 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा।

XDA की रिपोर्ट कहती है कि शाओमी फ्रेम इंटरपोलेशन यूज कर सकता है इसलिए स्मार्टफोन से हाई- क्वॉलिटी स्लो-मोशन वीडियो की उम्मीद करना बेकार है। जहां एक ओर स्मार्टफोन को लेकर बहुत से लीक्स आ चुके हैं, वहीं दूसरी ओर कंपनी खुद से भी स्मार्टफोन की कुछ जानकारियों का खुलासा करने में लगी है। 25 अक्टूबर को बीजिंग में होने वाले इवेंट से पहले शाओमी ने कंफर्म किया है कि Mi MIX 3 के कुछ मॉडल 5G कनेक्टिविटी के साथ आएंगे। रिपोर्ट यह भी कहती है कि स्मार्टफोन कई वेरिएंट्स में आएगा, जिनमें से एक वेरिएंट 10 जीबी रैम के साथ आ सकता है।

  • Published Date: October 23, 2018 8:07 AM IST