comscore
News

शाओमी Mi MIX 3 के लिए रिलीज हुई एंड्रॉइड 9 पाई बेस्ड MIUI 10 ग्लोबल ROM

चीन में उपलब्ध MIUI ROM को चीन के यूजर्स को ध्यान में रख कर डेवलप किया गया है।

Xiaomi Mi MIX 3 (2)

शाओमी Mi MIX 3 कंपनी का एक प्रीमियम स्मार्टफोन है, जो स्लाइडर डिजाइन के साथ आता है। स्मार्टफोन फिलहाल चीन में लॉन्च हुआ है और इसका ग्लोबल लॉन्च 2019 के पहले क्वार्टर में हो सकता है। हालांकि अगर आपको इसका डिजाइन बहुत पसंद है और आपने इसके ग्लोबल लॉन्च का इंतजार किए बिना इसे चीन से ऑर्डर किया है, तो आपको बता दें कि कंपनी ने इसके लिए एंड्रॉइड 9 पाई पर बेस्ड ग्लोबल MIUI ROM रिलीज की है।

चीनी स्मार्टफोन मेकर द्वारा ग्लोबल तौर पर रिलीज की गई यह ROM चीन से बहार यूज हो रहे डिवाइस पर भी काम करेगी। यह ROM डिवाइस के चीन में लॉन्च होने के साथ ही रिलीज कर दी गई थी और अब यह ग्लोबल तौर पर डाउनलोड और इंस्टॉल करने के लिए उपलब्ध है।

चीन में उपलब्ध MIUI ROM को चीन के यूजर्स को ध्यान में रख कर डेवलप किया गया है। इसमें कई ऐप्स प्री-लोडेड होती है, जिसे खास तौर पर चीन के यूजर्स के लिए डिजाइन किया गया है। यहां तक की चीन में गूगल के द्वारा डेवलप की गई ऐप्स प्री-लोडेड नहीं दी जाती है, जो कि चीन से बहार लगभग हर देश में बड़े तौर पर यूज की जाती है। ऐसे में यह ग्लोबल ROM उन यूजर्स को काफी मदद करेगी जिन्होंने इस डिवाइस को चीन से खरीदा है, लेकिन वें इसका इस्तेमाल चीन से बहार कर रहे हैं।

यूजर्स इस ROM को शाओमी की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। इसका साइज 1.7 जीबी है और यह एंड्रॉइड 9 पाई पर बेस्ड है। इस ROM में गूगल प्ले ऐप्स और सर्विस का पूरा सूट पहले से लोडेड है और यह कई भाषाओं के सपोर्ट के साथ आती है।

  • Published Date: December 23, 2018 6:42 PM IST