comscore
News

Xiaomi Mi MIX 3 का स्लाइडर 6,00,000 स्लाइड को भी झेल सकता है, वीडियो में देखें

लॉन्च के वक्त शाओमी ने कहा था कि स्मार्टफोन का स्लाइडर आराम से 3,00,000 बार ओपन क्लोज हो सकता है।

Xiaomi Mi MIX 3 (2)

शाओमी Mi MIX 3 का स्लाइडर डिजाइन स्मार्टफोन की खासियत है। इस डिजाइन के कारण शाओमी को अपने स्मार्टफोन की बेजल को पहले से थोड़ा और कम करने का मौका मिला है। यही कारण है कि Mi MIX 3 में पहले से ज्यादा स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो के साथ आता है। हालांकि, स्लाइडर डिजाइन स्मार्टफोन की ड्यूरेबिलिटी पर सवाल उठाता है।

शाओमी ने कहा है कि इस स्मार्टफोन में शामिल स्लाइडर काफी मजबूत है और यह दूसरे मैकेनिकल स्लाइडर टेक्नोलॉजी से काफी बेहतर है। यह दावा अब Mi MIX 3 की ड्यूरेबिलिटी पर हुए एक टेस्ट से काफी हद तक सही साबित होता है।

इस स्लाइडिंग टेस्ट में Mi MIX 3 के स्लाइडर को कई बार तेजी के साथ खोलना और बंद कर टेस्ट किया गया है। Mi MIX 3 के पैनल को 6,00,000 बार खोलना और बंद किया गया है। इस टेस्ट को एक अॉटोमेटेड रोबोट के जरिए किया गया है। यह टेस्ट यूजर्स को इस बात का बरोसा दे सकता है कि लगातार यूज के बाद भी यह स्लाइडर आसानी से खराब नहीं हो सकता है। हालांकि, यूजर्स को इस बात का ख्याल रखना होगा कि स्मार्टफोन को नीचें ना गिराया जाए। एेसा हो सकता है कि स्मार्टफोन नीचे गिरने पर सर्वाइव ना कर सके।

आपको बता दें कि शाओमी एकमात्र एेसी कंपनी नहीं है जिसने एेसा टेस्ट किया है। इससे पहले हम Vivo NEX और ओप्पो Find X पर भी एेसे टेस्ट को होते देख चुके हैं। हालांकि Mi MIX 3 का स्लाइडर इन दोनों स्मार्टफोन से ज्यादा ड्यूरेबल साबित हुआ है। लॉन्च के वक्त शाओमी ने कहा था कि स्मार्टफोन का स्लाइडर आराम से 3,00,000 बार ओपन क्लोज हो सकता है। जो कि लगभग 6 से 8 साल के यूसेज के बराबर आंका गया है।

  • Published Date: November 19, 2018 4:29 PM IST