comscore शाओमी Mi Pad 3 को लेकर सामने आई नई जानकारी | BGR India
News

शाओमी Mi Pad 3 को लेकर सामने आई नई जानकारी

शाओमी द्वारा पिछले साल 2015 में टैबलेट मी पैड 2 को लॉन्च किया गया था। जिसके बाद उम्मीद लगाई जा रही थी कि कंपनी मी पैड 2 के अपग्रेडेड वर्जन को पेश करेगी। वहीं, अब शाओमी के आने वाले नए मी पैड 3 के बारे में नई जानकारी सामने आई है।

xiaomi-mi-pad-3-leak

शाओमी ने उम्मीद के मुताबिक मंगलवार को अपने पहले प्रोसेसर सर्ज एस1 लॉन्च किया। इसी के साथ कंपनी ने नए Mi 5c स्मार्टफोन को पाइनकोन प्रोसेसर के साथ और अपनी रेडमी सीरीज में 4एक्स स्मार्टफोन को चीन में आयोजित एक एक इवेंट में लॉन्च कर दिया। इस लॉन्च के बाद शाओमी के मी पैड 3 को लेकर जानकारी सामने आ रही है। हाल ही में कंपनी ने ऑफिशियल Taobao पेज पर मी पैड 3 का एक टीजर जारी किया। जिसके बाद उम्मीद की जा रही है शाओमी इस साल इसे पेश कर सकती है। Also Read - Redmi Pad 3C पर हुआ लिस्ट, 67W चार्जिंग फीचर के साथ जल्द हो सकता है लॉन्च

Also Read - 11GB RAM, 50MP कैमरा, 5000mAh बैटरी और 33W फास्ट चार्जिंग Redmi Note 11T 5G को सिर्फ 753 रुपये में लाएं घर, Amazon पर मिल रहा तगड़ा Discount

गिजमोचाइना पर ithome वेबसाइट के माध्यम से दी गई जानकारी के अनुसार इस टीजर में इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि इस कब पेश किया जाएगा। टीजर के अनुसार यह बात पक्की मानी जा रही है शाओमी द्वारा इस साल पेश किए जाने वाला अगला प्रोडेक्टमी पैड 3 होगा। Also Read - Xiaomi Electric Scooter 4 Pro: शाओमी ने लॉन्च किया लो बजट इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें रेंज से लेकर टॉप स्पीड तक की पूरी डिटेल

इसे भी देखें: 3GB रैम और 4,100mAh बैटरी के साथ पेश किया गया शाओमी रेडमी 4X स्मार्टफ़ोन, कीमत है महज़…

अगर बात करें इससे पहले सामने आई जानकारी की तो मी पैड 3 पूरी तरह से पिछले साल लॉन्च हुए मी पैड 2 के डिजाइन की तरह हो सकता है। इससे पहले सामने आई जानकारी में कहा गया था कि शाओमी मी पैड 3 के साथ कीबोर्ड डॉक भी दिया जा सकता है, जिसकी कीमत 99 चीनी युआन (लगभग 970 रुपए) हो सकती है। अगर बात करें इसकी स्पेसिफिकेशन की तो मी पैड 3 माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 10 पर आधारित होगा। इसके साथ ही इसमें माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस और कोर्टाना पहले से इंस्टॉल होंगे। फिलहाल शाओमी मी पैड 3 के एंडरॉयड वर्जन लॉन्च के बार में कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

इसे भी देखें: ब्लैकबेरी का ये नया स्मार्टफ़ोन इंटरनेट पर आया नज़र; फोटो से लग रहा है लोअर-एंड

शाओमी मी पैड 3 के स्पेसिफिकेशन

शाओमी का मी पैड में 9.7-इंच का बड़ डिसप्ले दिया जाएगा। जिसका स्क्रीन रेजल्यूशन 2048×1536पिक्सल होगा। जिसकी पिक्सल डेंसिटी 264पीपीआई होगी। इसके साथ ही यह डिवाइस इंटेल की 7वीं जेनरेशन कोर एम3-7वाई30 प्रोसेसर पर कार्य करता है। इसमें एलपीडीडीआर3 के साथ 8जीबी रैम दी गई है। जिसमें 128जीबी और 256जीबी वाले दो स्टोरेज वेरियंट दिए गए हैं।

फोटोग्राफी के लिए मी पैड 3 में डुअल टोन एलईडी फ्लैश के साथ 16-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया जाएगा। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 8-मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा। साथ ही पावर बैकअप के लिए इसमें 8,290एमएएच की बैटरी दी जाएगी जो जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ होगी। इसके साथ ही इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद होगा।

इसे भी देखें: रिलायंस जियो प्राइम मेंबरशिप सर्विस आज से उपलब्ध, जानें इसके बारे में सब-कुछ

वहीं, अगर बात करें पिछले साल लॉन्च हुए शाओमी मी पैड 2 के स्पेसिफिकेशन की तो इसमें 7.9-इंच का आईपीएस डिसप्ले दिया गया है। जिसका स्क्रीन रेजल्यूशन (2048×1536) पिक्सल है। यह टैबलेट 2.24 गीगाहर्ट्ज इंटल एटोम एक्स5-जेड8500 क्वार्ड-कोर चिपसेट प्रोसेसर पर आधारित है। इसमें एलपीडीडीआर3 के साथ 2जीबी रैम दी गई है। यह 16जीबी और 64जीबी वाले दो स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 8-मेगापिक्स का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसमें 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए टैबलेट में वाई-फाई 802.11एसी और यूएसबी टाइप-सी जैसे फीचर हैं। इसके अलावा यह दो वेरिएंट में मौजूद है। एक वेरिएंट एंडरॉयड लोलीपॉप एमआईयूआई 7 और दूसरा विंडोज 10 आधारित है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: March 1, 2017 1:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:49 PM IST



new arrivals in india