comscore शाओमी का Mint लॉन्चर आप फ्री में कर सकते हैं इंस्टॉल, जानें कैसे | BGR India
News

शाओमी का Mint लॉन्चर आप फ्री में कर सकते हैं इंस्टॉल, जानें कैसे

Mint लॉन्चर के नाम से यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर लिस्ट हो चुकी है, लेकिन यह फिलहाल इंस्टॉल नहीं की जा सकती है।

xiaomi mint launcher main

Source: Android Police


शाओमी उन स्मार्टफोन मेकर में से एक है, जो अपना खुद का एंड्रॉइड बेस्ड कस्टम OS स्किन डेवलप करता है। Mi A-सीरीज को छोड़ कंपनी लगभग सभी स्मार्टफोन में अपना एंड्रॉइड बेस्ड कस्टम OS MIUI देता है। यह OS स्किन एंड्रॉइड फीचर्स के साथ-साथ कई एक्स्ट्रा फीचर्स लेकर आता है, जो आपको स्टॉक एंड्रॉइड में नहीं मिल सकते हैं।

कंपनी ने पिछले साल Poco F1 के लॉन्च के साथ अपने MIUI में कुछ बदलाव किए थे और उसे MIUI by Poco के नाम से लॉन्च किया था। OS को MIUI के मुकाबले कुछ ट्विक्स और बदलावों के साथ लॉन्च किया था और अब यह लॉन्चर जल्द ही सभी स्मार्टफोन यूजर्स के लिए गूगल प्ले स्टोर उपलब्ध होने वाला है।

Android Police के मुताबिक, Mint लॉन्चर के नाम से यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर लिस्ट हो चुकी है, लेकिन यह फिलहाल इंस्टॉल नहीं की जा सकती है। हालांकि इसकी APK फाइल ऑनलाइन उपलब्ध हो गई है, जिससे यह पता चलता है कि लॉन्चर आइकॉन पैक, स्क्रीन ट्रांजिशन इफेक्ट के सपोर्ट के साथ आता है। इसके अलावा लॉन्चर स्टैंडर्ड ऐप ड्रॉअर के साथ आता है। इंस्टॉल होते ही आप इसमें Poco F1 के जैसी होम स्क्रीन देख सकते हैं।

कंपनी ने इसमें कुछ बदलाव भी किए हैं और अब यह cache क्लिनिंग बटन के साथ आता है, जो होम स्क्रीन में आता है। इसके अलावा जब आप ऐप ड्रॉअर को खोलते हैं तो आपको इसमें नीचे की ओर ऐप सर्च बार दिखाई देगा। फिलहाल कंपनी ने इस लिस्टिंग में सपोर्ट करने वाले स्मार्टफोन की लिस्ट नहीं जोड़ी है। यहां तक की Poco F1 भी लिस्ट में शामिल नहीं है।

You Might be Interested

Xiaomi Poco F1

17999

Android 8.1 Oreo
Snapdragon 845 octa-core SoC
12MP + 5MP
  • Published Date: March 22, 2019 4:53 PM IST