comscore
News

Xiaomi ने Redmi 5 और Mi 5s के लिए MIUI 10 8.11.8 beta को ओरियो में किया अपडेट

MIUI एक कस्टम स्किन है जो एंड्रॉइड पर बेस्ड है लेकिन यह स्टॉक एंड्रॉइड से हटकर कई नए फीचर्स देती है।

Xiaomi MIUI 10 main

शाओमी ने Redmi 5 और Mi 5s के लिए अपने MIUI 10 के Beta वर्जन के कोर को एंड्रॉइड ओरियो पर अपडेट कर दिया है। इसका मतलब है कि कंपनी आने वाले कुछ हफ्तों में इन दोनों डिवाइस को एंड्रॉइड ओरियो का स्टेबल अपडेट देगी। यह खबर कंपनी के ग्लोबल वर्जन ROM पर चलने वाली डिवाइस को MIUI 10 और MIUI वर्जन 8.11.8 beta को रोल-आउट करने के तुरंत बाद आई है।

नई अपडेट दोनों डिवाइस के लिए एंटी-रोलबैक प्रोटेक्शन भी लेकर आती है। जिसका मतलब है कि स्मार्टफोन के यूजर्स इस अपडेट को इंस्टॉल करने के बाद वापस पहले वाले वर्जन पर वापस नहीं जा सकता है। यह अपडेट और Beta रोल-आउट MIUI 10 के लेटेस्ट वर्जन को टेस्ट करने के लिए रोल-आउट की जाएगी।

MIUI अपडेट का शेड्यूल पहले की तरह ही बाकी स्मार्टफोन मेकर के द्वारा तय किए एंड्रॉइड अपडेट के शेड्यूल से अलग रहेगा। शाओमी अपने ज्यादातर स्मार्टफोन को नई अपडेट जल्द से जल्द प्रोवाइड करवाता है, चाहे वे सारे स्मार्टफोन पुराने ही क्यों ना हो। इसका एक उदाहरण यह है कि शाओमी अपने तीन साल पहले के स्मार्टफोन को भी MIUI अपडेट देने का प्लान कर रहा है।

आपको बता दें कि MIUI एक कस्टम स्किन है जो एंड्रॉइड पर बेस्ड है लेकिन यह स्टॉक एंड्रॉइड से हटकर कई नए फीचर्स देती है। यह देखने से लेकर यूज करने तक स्टॉक एंड्राॅइड से बिलकुल अलग है। आपको बता दें कि अब कंपनी एंड्रॉइड 9 पाई पर बेस्ड MIUI को भी अपने कई नए और पुराने स्मार्टफोन के लिए टेस्ट कर रही है और इस लेटेस्ट वर्जन को जल्द ही स्टेबल अपडेट के जरिए कुछ स्मार्टफोन के लिए रोल-आउट भी कर दिया जाएगा।

  • Published Date: November 12, 2018 5:12 PM IST