comscore
News

Xiaomi के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन Redmi 855 में होगा पावरफुल Snapdragon 855 चिपसेट, सामने आईं और भी स्पेसिफिकेशंस

Xiaomi अपने अपकमिंग स्मार्टफोन का नाम क्या होगा फिलहाल ये जानकारी सामने नहीं आई है।

Xiaomi Redmi Y3 and Redmi 7 5

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Xiaomi इन दिनों अपने अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन पर काम कर रही है। कंपनी के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन को Qualcomm के लेटेस्ट Snapdragon 855 SoC से लैस कर सकती है। कंपनी के इस डिवाइस का क्या नाम होगा ये जानकारी अभी सामने नहीं आई है। फिलहाल इस स्मार्टफोन को Redmi 855 के नाम से जाना जा रहा है। माना जा रहा है कि कंपनी इस स्मार्टफोन को मई या फिर जून महीने में लॉन्च कर सकती है। लॉन्च से पहले इस स्मार्टफोन की कई स्पेसिफिकेशंन ऑनलाइन लीक हुई हैं।

लीक्स के मुताबिक कंपनी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Redmi 855 में 6.39 इंच की डिस्प्ले दी गई है। संभव है कि ये AMOLED डिस्प्ले हो सकती है। बताया जा रहा है कि स्मार्टफोन में दी गई डिस्प्ले का रेज्यूलेशन 1080×2340 पिक्सल होगा, जो कि इससे पहले Xiaomi के Mi Mix 3 में देखने को मिली थी। इस स्मार्टफोन का एक वेरिएंट 8 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

बात की जाएं कैमरे की तो इस अपकमिंग स्मार्टफोन के फ्रंट में अपर्चर (F/2.0) वाला 32 मेगापिक्सल का सेंस होगा, जो कि पॉप अप मेकेनिज्म के साथ आ सकता है। माना जा रहा है कि फ्रंट में लगा ये कैमरा सेंसर सैमसंग का ISOCELL Bright GD1 हो सकता है। बात की जाए रियर कैमरा सेटअप की तो कंपनी फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दे सकती है।

स्मार्टफोन के ट्रिपल कैमरा सेटअप का प्राइमेरी कैमरा 48 MP का होगा जिसका अपर्चर (f/1.8), सेकेंडरी कैमरा 13 MP अल्ट्रा-वाइड सेंसर जिसका अपर्चर (f/2.4), और 8 MP का टेलीफोटो कैमरा जिसका अपर्चर (f/2.4) हैं। वहीं 48 MP वाला सेंसर Sony IMX586 है। Redmi 855 के बारे आई रूमर्स की बात करें तो ये स्मार्टफोन NFC connectivity और 3.5 mm हेडफोन जैक होगा। माना जा रहा है कि कंपनी इसे काफी रिजनेबल कीमत में लॉन्च कर सकती है।

  • Published Date: April 25, 2019 2:43 PM IST