comscore शाओमी स्मार्टफोन सेगमेंट में शीर्ष पर बरकरार: काउंटरप्वॉइंट | BGR India
News

शाओमी स्मार्टफोन सेगमेंट में शीर्ष पर बरकरार: काउंटरप्वॉइंट

शाओमी 27 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ भारतीय स्मार्टफोन बाजार में इस साल की तीसरी तिमाही में लगातार शीर्ष स्थान पर कायम है।

  • Published: October 24, 2018 12:45 PM IST
xiaomi-mi-logo-stock-bgr

चीनी हैंडसेट निर्माता शाओमी 27 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ भारतीय स्मार्टफोन बाजार में इस साल की तीसरी तिमाही में लगातार शीर्ष स्थान पर कायम है। काउंटरप्वाइंट रिसर्च ने यह जानकारी दी है। काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट में कहा गया कि इस साल जुलाई-सितंबर की अवधि में स्मार्टफोन की बिक्री में क्रमिक आधार पर 24 फीसदी तथा साल-दर-साल आधार पर 5 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है। समीक्षाधीन तिमाही में शाओमी ने किसी एक तिमाही में भारतीय बाजार में सबसे अधिक बिक्री की दर्ज की है, जिसमें कंपनी के हाल ही में लॉन्च नई रेडमी 6 सीरीज के स्मार्टफोन की प्रमुख भूमिका रही। उसके बाद सैमसंग की बाजार हिस्सेदारी 23 फीसदी, वीवो की 10 फीसदी, माइक्रोमैक्स की 9 फीसदी तथा ओप्पो की 8 फीसदी रही।

काउंटरप्वाइंट के शोध विश्लेषक कर्ण चौहान ने कहा, “समीक्षाधीन तिमाही में भारतीय बाजार में अमेरिकी बाजार से भी अधिक स्मार्टफोन की बिक्री हुई, ऐसा दूसरी बार दर्ज किया गया है।” समीक्षाधीन तिमाही में शीर्ष पांच ब्राडों की भारतीय स्मार्टफोन बाजार में 77 फीसदी हिस्सेदारी रही और फोनों की कुल बिक्री में आधी बिक्री स्मार्टफोनों की हुई।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: October 24, 2018 12:45 PM IST