comscore
News

अब आप Poco F1 के लॉन्चर को किसी भी एंड्रॉइड मोबाइल में कर सकते हैं इंस्टॉल, जानें कैसे

Poco F1 MIUI पर बेस्ड Poco लॉन्चर पर चलता है।

  • Published: September 18, 2018 2:37 PM IST
Poco F1 by Xiaomi

Image Credit: Rehan Hooda


पिछले महीने शाओमी ने अपने नए पोको सब-ब्रांड के तहत पहला स्मार्टफोन पोको F1 लॉन्च किया था। कंपनी ने लॉन्च के दिन ही स्मार्टफोन की कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स देकर मोबाइल वर्ल्ड को काफी चौंका दिया था। शाओमी के सब-ब्रांड होने के कारण यह सॉफ्टवेयर और यूआई जैसे अन्य शाओमी स्मार्टफोन के साथ कुछ कंपोनेंट भी शेयर करता है।

Poco F1 MIUI पर बेस्ड Poco लॉन्चर पर चलता है। अगर आप अपने स्मार्टफोन को थोड़ा अलग लुक देना चाहते हैं तो आप इस लॉन्चर को अब अपने किसी भी स्मार्टफोन में इंस्टॉल कर सकते हैं। हालांकि इसका लेटेस्ट वर्जन (2.6.0.5) अभी भी beta में है इसलिए इसमें कुछ बग और समस्याएं हो सकती हैं।

किसी भी स्मार्टफोन पर पोको लॉन्चर इंस्टॉल करना आसान है। सबसे पहले आपको Unknown Source के द्वारा एेप्स की इंस्टॉलेशन की अनुमति देनी होगी। यह आसानी से सेटिंग्स के जरिए किया जा सकता है। एक बार ऐसा करने के बाद, आपको APK (वर्जन 2.6.0.5) ऑनलाइन सर्च करना होगा और डाउनलोड करके इसे अपने स्मार्टफोन पर कॉपी करना होगा। अब आपको बस इस APK को ओपन कर इंस्टॉल करना है।

Poco F1: स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

Poco F1 में 6.18-inch full-HD+ 18.7:9 एस्पेक्ट रेश्यो स्क्रीन दी गई है। यह स्मार्टफोन एक बड़े नॉच के साथ आता है। कंपनी ने फोन में लिक्विड कूल का भी फीचर दिया है। फोन में 4,000mAh बैटरी क्विक चार्जिंग फीचर के साथ दी है। फोन में 12MP + 5MP का ड्यूल कैमरा सेटअप और 20MP का फ्रंट कैमरा है। स्मार्टफोन के बैक पर फिंगरप्रिंट स्कैनर है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में USB Type-C port, ब्लूटूथ, 4G VoLTE, ड्यूल सिम कार्ड स्लॉट, GPS और Wi-Fi 802.11ac है। इसमें लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 845SoC है।

  • Published Date: September 18, 2018 2:37 PM IST