comscore
News

शाओमी Poco F1, Mi 8 और Mi Mix 2s में बिना रूट के डाल सकेंगे गूगल कैमरा एेप

इस साल की शुरुआत में, Google ने पोर्ट्रेट-मोड फीचर को एनेबल करने के लिए टूल को ओपन सोर्स कर दिया था।

poco f1 main

Google Camera पोर्ट XDA Developers फोरम पर बेहद पॉप्यूलर हो रहा है। जो लोग अपने स्मार्टफोन को रूट करते हैं और कस्टम रोम इंस्टॉल करते हैं वह लोग ऐसे पोर्ट को अकसर सर्च करते हैं जो उन्हें Google पिक्सल जैसा एक्सपीरिएंस देता है।

जब पिक्सल को पहली बार रिलीज किया गया था, तो कैमरा ऐप को शाओमी रेडमी नोट 3 और रेडमी नोट 4 में पोर्ट किया गया था, जो दोनों डिवाइस पर फोटो क्वालिटी में थोड़ा सुधार करते हैं। अब, Google कैमरा ऐप को हाल ही में शाओमी फ्लैगशिप स्मार्टफोन पर भी पोर्ट किया गया है।

इस साल की शुरुआत में Google ने पोर्ट्रेट-मोड फीचर को एनेबल करने के लिए टूल को ओपन सोर्स कर दिया था, जिसका यूज करके OEM अपने स्मार्टफोन पर इस फीचर को जोड़ सकते हैं। किसी डिवाइस पर Google कैमरा के काम करने के लिए, आपके स्मार्टफोन को Camera2 API का सपोर्ट करना जरूरी है।

जबकि ज्यादातर शाओमी डिवाइस में Camera2 API का सपोर्ट आउट ऑफ-द-बॉक्स है, तो एेसे में यूजर्स को सिर्फ बूटलोडर अनलॉक करने और फास्टबूट कमांड चलाने की जरूरत होती है। यूजर्स को कैमरा ऐप के लिए build.prop फाइल को मॉडिफाई करने में केपेबल होने के लिए अपने स्मार्टफोन को रूट करने की भी जरूरत होती है।

हालांकि, रूट करना शाओमी MI Mix 2S, POCO F1 और MI8-सीरीज के साथ लागू नहीं होता। क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 या स्नैपड्रैगन 845 एसओसी द्वारा पावर्ड शाओमी स्मार्टफोन में Camera2 API डिफॉल्ट तरह से एनेबल्ड होता है। इस प्रकार आपको रूट करने की जरूरत नहीं है, बूटलोडर अनलॉक करें और इन स्मार्टफ़ोन पर Magisk मॉड्यूल इंस्टॉल करें। अगर आपके पास भी सपोर्टिड डिवाइस है और आप इसे ट्राय करना चाहते हैं तो आप इसे नीचे दिए लिन्क से डाउनलोड कर सकते हैं –
xda-developers.com/google-camera-port-hub/

You Might be Interested

Xiaomi Mi MIX 2s
Android 8.0 Oreo
Qualcomm Snapdragon 845 octa-core SoC
Dual 12MP + 12MP
  • Published Date: August 27, 2018 4:22 PM IST