comscore
News

अगर आप हैं शाओमी Poco F1 यूजर तो आपके लिए है यह खुशखबरी

एंड्रॉइड Q को डेवलपर प्रिव्यू के जरिए अगले साल रिलीज किया जाएगा।

poco-f1-box-2

शाओमी ने अपने अफॉर्डेबल फ्लैगशिप स्मार्टफोन Poco F1 के यूजर्स के लिए एक नई अपडेट दी है। कंपनी स्मार्टफोन यूजर्स को एंड्रॉइड 9 के साथ-साथ अभी एंड्रॉइड ‘Q’ भी दे सकती है। एंड्रॉइड Q गूगल का अगला एंड्रॉइड वर्जन होगा।

इस बात की जानकारी कंपनी के अॉफिशियल ट्विटर अकाउंट से पता चली है। Poco के एक ट्वीट पर एक यूजर के द्वारा एंड्रॉइड अपडेट को लेकर पूछे प्रश्न का रिप्लाई देते हुए कंपनी के प्रोडक्ट हेड Jai Mani ने कहा कि वे स्मार्टफोन को लेकर एंड्रॉइड P और Q दोनों के बारे में सोच रहे हैं।

स्मार्टफोन फिलहाल एंड्रॉइड ओरियो बेस्ड MIUI 9 पर काम करता है और कंपनी इस हफ्ते या अगले हफ्ते तक इस स्मार्टफोन में एंड्रॉइड 9 पाई बेस्ड MIUI 10 अपडेट देने जा रही है। Jai Mani की एंड्रॉइड 9 पाई मिलने की बात कंफर्म होने के बात यह बात तो तय है कि कंपनी स्मार्टफोन को लंबा सॉफ्टवेयर सपोर्ट देने का सोच चुकी है। एेसा करना कंपनी के लिए जरूरी भी है क्योंकि यह स्मार्टफोन लॉन्च के बाद से ही काफी सफल और पॉप्यूलर रहा है। स्मार्टफोन काफी कंम कीमत में फ्लैगशिप फीचर लेकर आता है।

एंड्रॉइड Q को डेवलपर प्रिव्यू के जरिए अगले साल रिलीज किया जाएगा और कंपनी के सॉफ्टवेयर अपडेट को समय लगा कर रोल-आउट करने के नेचर को देखते हुए हम यह कह सकते हैं कि इस अपकंपमिंग एंड्रॉइड अपडेट के लॉन्च होने के बाद भी शाओमी यूजर्स को काफी इंतजार करना पड़ सकता है।

  • Published Date: October 30, 2018 6:01 PM IST