comscore
News

Xiaomi ने अपने कई स्मार्टफोन की सेटिंग ऐप में भी डाले Ads

आप इन एड्स को बंद कर सकते हैं, लेकिन ऐसा एक क्लिक में नहीं किया जा सकता है।

Xiaomi Redmi 6 Pro (6)

शाओमी की MIUI कस्टम ROM हर बार शाओमी यूजर्स की तारीफें बटोरती रहती है। जहां एक ओर ज्यादातर यूजर्स हल्का और यूज करने में आसान UI की डिमांड करते हैं, वहीं शाओमी का वर्जन ज्यादा बेहतर ऑप्शन मन जाता है। हालांकि अब शाओमी यूजर्स को एक बात बहुत खटकने वाली है, वो है UI में हर जगह दिखने वाले एड्स। एक reddit यूजर ने देखा कि अब UI की सेटिंग मेन्यू में भी एड्स दिखाई दे रहे हैं।

u/chootingfeng द्वारा पोस्ट किए एक स्क्रीनशॉट में देखा गया है कि फोन की सेटिंग मेन्यू में भी एड दिखाई दे रहे हैं। यूजर की Reddit प्रोफाइल में देख के पता चलता है कि यूजर Xiaomi Mi Max 2 और Xiaomi Mi Note LTE स्मार्टफोन यूज करता है। माना जा रहा है कि यह एड इन्हीं दो डिवाइस में से एक में दिखाई दे रहा है।

हालांकि यह एड कुछ ही ऐप्स में दिखाई दे रहे हैं जो बहुत कम यूज होती हैं। सेटिंग ऐप के अंदर एड का शामिल होना एक बहुत ही अटपटा स्टेप है क्योंकि यह ऐप स्मार्टफोन के कोर फंक्शन से जुड़ी होती है और इसे आप डेली बेसिस पर चलाते रहते हैं। ये एड्स Mi ब्राउजर, Mi फाइल मैनेजर, Mi म्यूजिक और बाकी सिस्टम ऐप्स में देखे जा रहे हैं। हांलाकि इन ऐप्स को यूजर दूसरे थर्ड पार्टी ऐप्स से बदल सकता है।

कई लोग इसे शाओमी के स्मार्टफोन की कम कीमत होने का कारण बात रहे हैं। आपको बता दें कि आप इन एड्स को बंद कर सकते हैं, लेकिन ऐसा एक क्लिक में नहीं किया जा सकता है। इसका प्रोसेस कॉम्प्लिकेटेड है और आपको इसे एक एक कार हर ऐप के लिए बंद करना होगा।

  • Published Date: September 18, 2018 4:00 PM IST