comscore
News

शाओमी Redmi 5 को मिली एंड्रॉइड 8.1 ओरियो बेस्ड स्टेबल MIUI 10 अपडेट

अपडेट वर्जन नंबर V10.1.3.0.ODAMIFI के साथ आती है और इसका डाउनलोड साइज 1.3 जीबी है।

xiaomi redmi 5 front

जब बात एंड्रॉइड अपडेट की आती है तो शाओमी एक मार्केट में कुछ बेहतर OEM में से एक है। हालांकि यह बात भी सच है कि कंपनी अपडेट देने में थोड़ा समय लगाती है, लेकिन कंपनी अपने पुराने स्मार्टफोन को भी बराबर सॉफ्टवेयर सपोर्ट देती है। इस अपडेट की लिस्ट में अब कंपनी ने एक और स्मार्टफोन को शामिल किया है। शाओमी ने इस साल की शुरूआत में लॉन्च हुए शाओमी रेडमी 5 को नई MIUI 10 अपडेट दी है।

कंपनी ने इस अपडेट की घोषणा ऑफिशियल MIUI फोरम से की है। MIUI 10 की यह अपडेट एंड्रॉइड 8.1 ओरियो पर बेस्ड है। स्मार्टफोन को साल की शुरूआत में एंड्रॉइड 7.1 नौगट के साथ पेश किया गया था।

अपडेट वर्जन नंबर V10.1.3.0.ODAMIFI के साथ आती है और इसका डाउनलोड साइज 1.3 जीबी है। चेंजलॉग के मुताबिक अपडेट कैमरा के लिए कुछ फिक्स लेकर आती है। हालांकि आपको बता दें कि अपडेट ज्यादातर अपडेट की तरह फेज्ड तरीके से रोल-आउट की जा रही है। इसलिए ऐसा हो सकता है कि इसे सभी यूनिट्स तक पहुंचने में थोड़ा वक्त लगे।

आपको याद दिला दें कि स्मार्टफोन में 5.7-इंच एचडी + एलसीडी डिसप्ले दिया गया है। Redmi 5 स्नैपड्रेगन 625 SoC पर कार्य करता है। साथ ही Redmi 5 दो वेरिएंट में आता है। इसके अलावा फोन Adreno 506 GPU के साथ आता है। फोटोग्राफी के लिए Redmi 5 में 12-मेगापिक्सल रियर कैमरा और 5-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए फोन में 3,300mAh की बैटरी दी गई है।

  • Published Date: December 26, 2018 6:50 PM IST