comscore लॉन्च से पहले सामने आया शाओमी Redmi 5 और Redmi 5 Plus के वीडियो टीजर | BGR India
News

लॉन्च से पहले सामने आया शाओमी Redmi 5 और Redmi 5 Plus के वीडियो टीजर

शाओमी, वीडियो टीजर के जरीए Redmi 5 और Redmi 5 Plus के लॉन्च के बारे में जानकारी दे रही है।

  • Updated: February 15, 2022 4:50 PM IST
Redmi 5 Plus

शाओमी ने हाल ही में भारत में ‘Desh Ka Smartphone’, Redmi 5A को लॉन्च किया था। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को दो वेरिएंट में पेश किया था। पहले वेरिएंट में 2जीबी रैम के साथ 16जीबी इंटरनल स्टोरेज के लिए दी गई है, जिसकी कीमत 5,999 रुपए है। जबकि, दूसरे वेरिएंट में 3जीबी रैम के साथ 32जीबी इंटरनल स्टोरेज के तौर पर दी गई है, जिसकी कीमत 6,999 रुपए है। वहीं, अब शाओमी चीन में 7 दिसंबर को एक इवेंट के दौरान Redmi 5 और Redmi 5 Plus स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए तैयार है। हाल ही में Donovan Sung ने ट्वीट कर दो स्मार्टफोन की तस्वीरें शेयर की थीं। जिसके बाद अब Redmi 5 समार्टफोन के वीडियो टीजर सामने आया है। Also Read - 2018 में दुनियाभर में सबसे ज्यादा बिकने वाले Top-10 बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन

Also Read - शाओमी Redmi 5 को मिली एंड्रॉइड 8.1 ओरियो बेस्ड स्टेबल MIUI 10 अपडेट

इन वीडियो में स्मार्टफोन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन फोन में 18:9 एस्पेक्ट रेशियो वाले डिसप्ले होने के बारे में पता चला है। साथ ही वीडियो देखकर कहा जा सकता है कि इस स्मार्टफोन में होम बटन नहीं दिया जाएगा। शाओमी, वीडियो टीजर के जरीए Redmi 5 और Redmi 5 Plus के लॉन्च के बारे में जानकारी दे रही है। कंपनी द्वारा शेयर किए वीडियो टीजर में स्मार्टफोन के डिजाइन के अलावा ज्यादा कुछ नहीं दिखाई दे रहा। Also Read - शाओमी ने Redmi 5A के लिए रोल-आउट की MIUI 10 अपडेट, जानें नई अपडेट में मिले बदलाव

इससे पहले Donovan Sung ने इन स्मार्टफोन की फोटो शेयर की थी। जिसमें स्मार्टफोन को हर तरफ से देखा जा सकता था। इन तस्वीरों की बात करें तो फोन में नेविगेशन के लिए कैपेसिटिव नेविगेशन हार्डवेयर बटन भी मौजूद नहीं हैं। इसके अलावा फोन में फ्लैश मॉडुअल के नीचे रियर पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर देखा जा सकता है। लीक इमेज देखकर कहा जा सकता है कि Redmi 5 स्मार्टफोन ब्लैक, पिंक और लाइट ब्लू कलर वेरिएंट में उपलब्ध होंगे। जबकि, Redmi 5 Plus ब्लैक और गोल्ड कलर वेरिएंट में पेश किया जा सकता है।

हाल ही में TENAA पर MDE1 और MDT1 लिस्टिंग से एक जैसे स्मार्टफोन होने का पता चलता है। शाओमी के इस स्मार्टफोन में 5.7-इंच का (720x 1440 पिक्सल) एचडी+ 18:9 डिसप्ले होगा। इस लिस्टिंग से पता चला है कि आने वाले स्मार्टफोन में 5-इंच से बड़ा डिसप्ले होगा। वहीं, इस फोन में आगे हार्डवेयर कैपेसिटिव बटन को हटा दिया गया है, जिसके बाद भी इसका डाइमेंशन Redmi 4 जितना ही होगा।

TENNA पर MDE1 और MDT1 को लिस्ट किया गया है। माना जा रहा है कि यह स्मार्टफोन Redmi 5 हो सकता है। साथ ही कहा जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में1.8GHz ऑक्टा-कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। फोन को स्नैपड्रैगन 450 या स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर के साथ पेश किया जा सकता है।

माना जा रहा है कि Redmi 5 स्मार्टफोन को तीन वेरिएंट में पेश किया जा सकता है। पहले वेरिएंट में 2जीबी रैम के साथ 16जीबी इंटरनल स्टोरेज के लिए दी जा सकती है। वहीं, दूसरे वेरिएंट में 3जीबी रैम के साथ 32जीबी इंटरनल स्टोरेज के लिए दी जा सकती है। जबकि, तीसरे वेरिएंट में 4जीबी रैम के साथ 64जीबी स्टोरेज के तौर पर दी जा सकती है। वहीं, माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 128जीबी तक स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 3,200एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।

फोटोग्राफी के लिए 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया जा सकता है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। स्मार्टफोन को एंड्राइड 7.1.2 नौगट पर आधारित MIUI 9 पर चलेगा। जबकि, पहले आए लीक के अनुसार, Redmi 5 Plus में स्नैपड्रैगन 625 या स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 4,100एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 6, 2017 10:20 AM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 4:50 PM IST



new arrivals in india