comscore
News

शाओमी रेडमी 5A को मिली MIUI V9.6.4.0 अपडेट

अपडेट में जुलाई सिक्योरिटी पैच भी शामिल किया गया है।

xiaomi redmi 5a main

लगभग आठ महीने पहले लॉन्च किया गया शाओमी रेडमी 5A अाज भी 7,000 रुपये की रेंज में सबसे अच्छा एंट्री लेवल स्मार्टफोन है। स्मार्टफोन प्रीमियम दिखने वाले डिजाइन के साथ काफी अच्छे फीचर्स पेश करता है। हालांकि इसके बारे में अच्छी चीजों में से एक यह है कि शाओमी इसके लिए समय-समय पर सॉफ्टवेयर अपडेट देता रहता है और अब शाओमी रेडमी 5A को नया MIUI V9.6.4.0 अपडेट दे रहा है।

यह दूसरा अपडेट शाओमी रेडमी 5A को इसी महीने मिला है और इसकी एक मुख्य बात यह है कि इस अपडेट में जुलाई के लिए सिक्योरिटी पैच है। हालांकि इस पैच के मिलने में लगभग एक महीने की देरी हो चुकी है, फिर भी सिर्फ एक महीने बाद इसका शाओमी के रेडमी 5A जैसे एंट्री लेवल स्मार्टफोन के लिए मिलना एक अच्छी बात है।

MySmartPrice की रिपोर्ट के मुताबिक यह अपडेट पैच के अलावा कुछ बग फिक्स और अन्य सिस्टम सुधारों के साथ आता है। OS और नोटिफिकेशन बार के टेक्स्ट में दिखने वाली मामूली समस्या को भी फिक्स कर दिया गया है।

नए अपडेट को MIUI 9.6.4.0.NCKMIFD कहा जाता है और यह साइज में लगभग 197mb है। शाओमी OTA के जारिए अपडेट को रोल-अाउट कर रहा है, इसलिए यूजर्स को इसे डाउनलोड और इंस्टॉल करने के लिए अपने रेडमी 5A पर नोटिफिकेशन मिल जाएगी। हालांकि अगर आपको नोटिफिकेशन नहीं मिल रही है, तो आप इसे सेटिंग्स ऐप में जाकर मैनुअल रूप से चेक और इंस्टॉल कर सकते हैं।

अापको बता दें कि यह स्मार्टफोन दो वेरिएंट में पेश किया गया था। इसके पहले वेरिएंट में 16जीबी स्टोरेज और 2जीबी रैम दी गई है, जिसकी कीमत 5,999 रुपए है। वहीं दूसरे वेरिएंट में 32जीबी स्टोरेज 3जीबी रैम के साथ है, जिसकी कीमत 6,999 रुपए है।

शाओमी Redmi 5A की स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

शाओमी Redmi 5A के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 5-इंच एचडी (1280×720 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही इस स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 425 क्वॉड-कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफोन में 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, जो अपर्चर एफ/2.2 के साथ आता है।

साथ ही इसमें burst मोड, HDR मोड और panorama मोड जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए Redmi 5A में 5-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है जो कि अपर्चर एफ/2.0 के साथ आता है। पावर बैकअप के लिए शाओमी Redmi 5A स्मार्टफोन में 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड नौगट पर आधारित MIUI 9 पर चलेगा। कनेक्टिविटी के तौर पर इस स्मार्टफोन में ड्यूल सिम कार्ड स्लॉट, 4G VoLTE सपोर्ट, वाई-फाई, ब्लूटूथ और GPS जैसे फीचर्स शामिल हैं।

You Might be Interested

Xiaomi Redmi 5A

5999

Android 7.1 Nougat with MIUI 9
Qualcomm Snapdragon 425 Quad-Core 1.4GHz Processor
13 MP with ƒ/2.2 aperture
  • Published Date: August 23, 2018 10:13 AM IST