comscore
News

शाओमी ने इस स्मार्टफोन की 1 करोड़ यूनिट्स को बेचा

Xiaomi Redmi 5A को कंपनी भारत में अभी भी बेच रही है।

xiaomi-redmi-5a-photo-gallery-03

चाइनीज कंपनी शाओमी के पॉप्युलर स्मार्टफोन Redmi 5A ने एक और रिकॉर्ड हासिल कर लिया है। दरअसल, इस स्मार्टफोन के लॉन्च के 9 महीनों के अंदर ही कंपनी ने इसकी 1 करोड़ यूनिट्स की बिक्री कर दी। IDC की रिपोर्ट से इस बात का खुलासा हुआ है।

कंपनी का दावा है कि रेडमी 5A भारत में एंट्री सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन रहा है। इस मौके पर शाओमी के कैटेगरी हेड रघु रेड्डी ने कहा कि रेडमी 5A हमारे लिए ब्लॉकबस्टर स्मार्टफोन साबित हुआ है। शुरुआत से ही यह स्मार्टफोन एंट्री सेगमेंट में दमदार साबित हुआ है।

उन्होंने कहा कि इसकी सफलता की वजह अमेजिंग फीचर्स और सही प्राइस है। इसकी सफलता से ही प्रेरित होकर हमने इसके अगले वर्जन 6A को लॉन्च किया है। हमें उम्मीद है कि इसके अगले वर्जन को भी वैसे ही सफलता मिलेगी जैसे रेडमी 5A को मिली थी। उन्होंने कहा कि कंपनी का उद्देश्य सही कीमत पर लोगों को अच्छे फीचर्स वाला स्मार्टफोन देना है।

“][/link-to-post]

शाओमी भारत में 6A के लॉन्च होने के बाद भी इसके पिछले वर्जन रेडमी 5A को बेच रही है। दोनों स्मार्टफोन की कीमत 5,999 रुपये है और इसमें आपको 2जीबी रैम और 16जीबी की स्टोरेज मिल रही है। इसका हाई एंड वेरिएंट भी है जो 3जीबी रैम और 32जीबी स्टोरेज के साथ आता है। इसकी कीमत 6,999 रुपये है।

Redmi 5A में 5इंच HD डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 1280×720 पिक्सल है। फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 425 चिपसेट है। फोन की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में 13MP का रियर कैमरा और 5MP का सेल्फी कैमरा है।

  • Published Date: October 9, 2018 10:19 AM IST