comscore
News

Redmi 5A, Zenfone Max Pro M1 और P20 Lite स्मार्टफोन में ये है सबसे पावरफुल

अगर आप एक नया स्मार्टफोन खरीदने को कन्फ्यूज हैं तो हम यह तय करने में आपकी मदद करेंगे।

Asus Zenfone Max Pro comparison feat

एक नया स्मार्टफोन खरीदना कभी-कभी एक बड़ा टास्क बन जाता है और यह तब ज्यादा होता है जब आपके पास कई ऑप्शन होते हैं। आज हम आपकी इस परेशानी को थोड़ा हल करने की कोशिश करेंगे। बजट को ध्यान में रखते हुए हमने Asus Zenfone Max Pro M1, Redmi 5A और Huawei P20 Lite की तुलना की है। इस तुलना के आधार पर आप तीनों फोन में से किसी एक को चुन पाएंगे।

शाओमी Redmi 5A

अगर बात करें शाओमी के Redmi 5A की तो इस डिवाइस की शुरुआती कीमत 5,999 रुपए है। यह स्मार्टफोन एक एंट्री-लेवल डिवाइस है जो कि पहली बार स्मार्टफोन खरीदने वालों के लिए बेहतर ऑप्शन है। एक अफोर्डेबल कीमत में आने के साथ ही Redmi 5A कई बेहतरीन हार्डवेयर से लैस है। इस डिवाइस में आपको 5-इंच एचडी डिसप्ले, 2जीबी रैम, 16जीबी स्टोरेज, 13-मेगापिक्सल रियर कैमरा, 5-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है। इसके साथ ही इसके दसरे वेरिएंट में 3जीबी रैम और 32जीबी स्टोरेज मौजूद है।

अगर आप एक फीचर फोन यूजर हैं और स्मार्टफोन पर स्विच करने की सोच रहे हैं तो Redmi 5A स्मार्टफोन आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन है। वहीं, फोन में मौजूद हार्डवेयर व्हाट्सएप, फेसबुक, यूट्यूब और कुछ गेम्स को खेलने के लिए काफी है। इसके साथ ही यह एक आइडियल सेकंडरी बैकअप स्मार्टफोन भी साबित हो सकता है, जिसके लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च नहीं करने होंगे।

Asus Zenfone Max Pro M1

शाओमी को टक्कर देते हुए Asus ने हाल ही में Zenfone Max Pro M1 को पेश किया था। इस स्मार्टफोन को फ्लिपकार्ट के साथ पार्टनरशिप कर कंपनी उसी के प्लेटफॉर्म पर एक्सक्लूसिव सेल कर रही है। इस डिवाइस की सीधी टक्कर शाओमी Redmi Note 5, Redmi Note 5 Pro और Honor 9 Lite से है।

बजट सेगमेंट में एक दमदार कॉम्पिटिटर के तौर पर पेश किए गए इस फोन में 5.99-इंच फुल एचडी+ डिसप्ले 18:9 एस्पेक्ट रेशयो है। इसके साथ ही इसमें रियर ड्यूल कैमरा भी है जो DSLR जैसी फोटोग्राफी करने में सक्षम है। डिवाइस स्टॉक एंड्रॉइड 8.1 Oreo पर कार्य करता है। स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर, 3जीबी रैम, 32जीबी स्टोरेज है। इसकी कीमत 10,999 रुपए है।

Huawei P20 Lite

Huawei ने अपने दो फोन को लॉन्च कर एक बार फिर भारतीय मार्केट में वापसी की है। कंपनी ने P20 Pro फ्लैगशिप डिवाइस और P20 Lite मिड-रेंज स्मार्टफोन को दमदार स्टाइल, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के साथ पेश किया है। इसे कंपनी ने 19,999 रुपए की कीमत के साथ लॉन्च किया गया था जो कि अमेजन इंडिया पर एक्सक्लूसिव सेल के लिए उपलब्ध है। फोन में फ्रंट और बैक पर ग्लास डिजाइन दिया गया है जो कि प्रीमियम लुक और फील देता है।

इस फोन की key हाईलाइट्स की बात करें तो स्मार्टफोन में 5.84-इंच फुल एचडी+ डिसप्ले दिया गया है। साथ ही इसमें iPhone X की तरह टॉप पर notch भी मौजूद है। डिजाइन के अलावा P20 Lite में ड्यूल कैमर सेटअप भी है। इसमें 16-मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर और 2-मेगापिक्सल सेकंडरी DSLR की तरह bokeh इफेक्ट दिया है। इसके साथ ही फोन में 24-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा 3D लाइटनिंग के साथ आता है।

  • Published Date: May 3, 2018 5:00 PM IST
  • Updated Date: May 3, 2018 5:03 PM IST