comscore स्नैपड्रैगन 425 के साथ भारत में लॉन्च हुआ Redmi 5A, जानें कीमत, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स | BGR India
News

स्नैपड्रैगन 425 के साथ भारत में लॉन्च हुआ Redmi 5A, जानें कीमत, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

मेड इन इंडिया के चहत लॉन्च हुआ शाओमी Redmi 5A स्मार्टफोन।

  • Updated: February 15, 2022 4:49 PM IST

Highlights

  • मेड इन इंडिया।
  • यह स्मार्टफोन नौगट पर आधारित MIUI 9 पर चलेगा।
Xiaomi-Redmi-5A-china


चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने आज अपना नया ‘Desh ka Smartphone’, Redmi 5A को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को दो वेरिएंट में पेश किया है। पहले वेरिएंट में 2जीबी रैम के साथ 16जीबी इंटरनल स्टोरेज के लिए दी गई है, जिसकी कीमत 5,999 रुपए है। जबकि, दूसरे वेरिएंट में 3जीबी रैम के साथ 32जीबी इंटरनल स्टोरेज के तौर पर दी गई है, जिसकी कीमत 6,999 रुपए है। शाओमी Redmi 5A स्मार्टफोन 7 दिसंबर को सेल के लिए उपलब्ध होगा। वहीं, यह स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट और Mi.com और शाओमी ऑफलाइट स्टोर और पार्टनर स्टोर के माध्यम से सेल के लिए उपलब्ध होगा। Also Read - 2018 में दुनियाभर में सबसे ज्यादा बिकने वाले Top-10 बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन

Also Read - शाओमी ने Redmi 5A के लिए रोल-आउट की MIUI 10 अपडेट, जानें नई अपडेट में मिले बदलाव

वहीं, पिछले महीने शाओमी Redmi 5A स्मार्टफोन को चीन में लॉन्च किया गया था। यह फोन भारत में साल के शुरूआत में लॉन्च हुए Redmi 4A का सक्सेसर है। डिजाइन की बात करें, तो शाओमी Redmi 5A स्मार्टफोन साल के शुरूआत में लॉन्च हुए Redmi 4A की तरह ही दिखता है। वहीं, दोनों स्मार्टफोन में एक बड़ा अंतर polycarbonate बॉडी के जगह मेटल बॉडी का इस्तेमाल किया गया है। Also Read - Xiaomi Redmi 4 और Redmi 4A को मिलनी शुरू हुई MIUI 10 अपडेट, एेसे करें डाउनलोड और इंस्टॉल

डिजाइन स्टैंडर्ड है और साथ ही यह शाओमी डिवाइस भी लग रहा है। फोन के फ्रंट में डिसप्ले के साथ कैपेसिटिव बटन दिया गया है। वहीं, फोन के बैक में कैमरा मॉडुअल, एलईडी फ्लैश और MI लोगो दिया गया है। साथ ही फोन के बॉटम में स्पीकर ग्रील दिया गया है। वहीं, फोन के राइट में पावर बटन और वॉल्यूम रॉकर दिया गया है। जबकि, फोन के लेफ्ट में सिम और माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट दिया गया हैं।

शाओमी Redmi 5A स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

शाओमी Redmi 5A के स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो इस स्मार्टफोन में 5-इंच एचडी (1280×720 पिक्सल) डिसप्ले दिया गया है। साथ ही इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 क्वाड-कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। Redmi 5A स्मार्टफोन को दो वेरिएंट में पेश किया गया है। पहले वेरिएंट में 2जीबी रैम के साथ 16जीबी इंटरनल स्टोरेज के लिए दी गई है, जिसकी कीमत 5,999 रुपए है। जबकि, दूसरे वेरिएंट में 3जीबी रैम के साथ 32जीबी इंटरनल स्टोरेज के तौर पर दी गई है, जिसकी कीमत 6,999 रुपए है। वहीं, माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 128जीबी तक स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफोन में 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, जो अपर्चर एफ/2.2 के साथ आता है। साथ ही इसमें burst मोड, HDR मोड और panorama मोड जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए Redmi 5A में 5-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है, जो कि अपर्चर एफ/2.0 के साथ आता है।

पावर बैकअप के लिए शाओमी Redmi 5A स्मार्टफोन में 3,000एमएएच की बैटरी दी गई है। यह स्मार्टफोन एंड्राइड नौगट पर आधारित MIUI 9 पर चलेगा। कनेक्टिविटी के तौर पर इस स्मार्टफोन में डुअल सिम कार्ड स्लॉट, 4G VoLTE सपोर्ट, वाई-फाई, ब्लूटूथ और GPS जैसे फीचर्स शामिल हैं।

वहीं, इस साल की शुरूआत में शाओमी Redmi 4A स्मार्टफोन को 5,999 रुपए की कीमत के साथ लॉन्च किया गया था। इस स्मार्टफोन में 5-इंच एचडी डिसप्ले के साथ स्नैपड्रैगन 425 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। साथ इस फोटोग्राफी के लिए 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए 3,120एमएएच की बैटरी दी गई है। यह फोन दो वेरिएंट में उपलब्ध है, जो कि 2जीबी/3जीबी रैम के साथ 16जीबी इंटरनल स्टोरेज के लिए दी गई है।

  • Published Date: November 30, 2017 1:05 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 4:49 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.