comscore शाओमी ने रेडमी 6 प्रो के लिए रोल-आउट की MIUI 10 स्टेबल ग्लोबल अपडेट | BGR India
News

शाओमी ने रेडमी 6 प्रो के लिए रोल-आउट की MIUI 10 स्टेबल ग्लोबल अपडेट

शाओमी ने दो हफ्ते पहले ही घोषणा की थी कि कंपनी 21 डिवाइस के लिए इस अपडेट को रोल-आउट करेगी।

Xiaomi Redmi 6 Pro (2)

शाओमी ने अपने मिड-रेंज स्मार्टफोन रेडमी 6 प्रो के लिए स्टेबल MIUI 10 ग्लोबल ROM रोल-आउट करना शुरू कर दिया है। कई रेडमी 6 प्रो यूजर्स ने MIUI फोरम में अपडेट रोल-आउट के स्क्रीनशॉट्स पोस्ट किए हैं। शाओमी ने दो हफ्ते पहले ही घोषणा की थी कि कंपनी 21 डिवाइस के लिए इस अपडेट को रोल-आउट करेगी।

फोरम में शेयर किए स्क्रीनशॉट को देख कर पता चलता है कि यह अपडेट MIUI वर्जन 10.0.1.0DMMIFH को लेकर आती है। अपडेट का साइज 609MB है। MIUI 10 कई बदलाव लेकर आता है और इसके UI को भी लंबी, बड़ी और फुल-स्क्रीन डिस्प्ले के हिसाब से अॉप्टिमाइज किया गया है। अपडेट में फुल-स्क्रीन जेस्चर के साथ-साथ कई नए जेस्चर भी जोड़े गए हैं।

चेंजलॉग के मुताबिक, अपडेट में स्मार्ट फिल्टर के साथ सिंप्लिफाइड सिस्टम साउंड भी जोड़ा गया है। शाओमी MIUI में “natural and ever-changing sounds” को भी जोड़ रही है। इसमें forest, beach, drizzle, stove, fire और summer night जैसे एंबिएंट साउंड शामिल हैं। कंपनी का दावा है कि ये साउंड यूजर के फोकस को बढ़ाएंगे और उसे रिलेक्स करने में मदद करेंगे।

शाओमी ने “AI pre-loading” जैसे फीचर को भी एड किया है, जहां कंपनी मशीन लर्निंग का यूज कर एेप्स को प्री-लोड करती है। कंपनी का कहना है कि यह फीचर MIUI को पहले से ज्यादा रिस्पॉन्सिव और स्मूथ बनाएगा।

इसके अलावा स्मार्टफोन के सिंगल कैमरा में AI पावर्ड पोट्रेट मोड भी दिया गया है जो तस्वीर में से बैकग्राउंड को काफी अच्छे से ब्लर करता है। शाओमी ने इस अपडेट में क्लॉक, नोट्स जैसी स्टॉक एेप्स का इंटरफेस भी चेंज किया है। यह अपडेट फेज तरीके से रोल-आउट की जा रही है, इसलिए एेसा हो सकता है कि अपडेट मिलने में यूजर को थोड़ा समय लगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: November 21, 2018 6:09 PM IST


You Might be Interested

Xiaomi Redmi 6 Pro

9999

Android 8.1 Oreo
Qualcomm Snapdragon 625 octa-core SoC
12MP + 5MP

new arrivals in india

Best Sellers