comscore
News

Redmi 7 को मिला TENAA सर्टिफिकेशन, स्पेसिफिकेशंस हुई लीक

Redmi 7 में 1.8GHz क्लॉक स्पीड के साथ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया जा सकता है।

redmi-series-logo

Image Credit: Xiaomi


शाओमी ने हाल ही में भारत में रेडमी Note 7 और Note 7 Pro को लॉन्च किया है और अब खबर है कि कंपनी अपना नया एंट्री-लेवल स्मार्टफोन Redmi 7 भारत में लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। डिवाइस चीनी सर्टिफिकेशन वेबसाइट TENAA पर दिखाई दी है। GizmoChina के मुताबिक, वेबसाइट पर इस स्मार्टफोन को मॉडल नंबर M1810F6LE के साथ लिस्ट किया गया है। लिस्टिंग के मुताबिक स्मार्टफोन आठ कलर वेरिएंट के साथ लॉन्च हो सकता है। इनमें ब्लैक, रेड, ब्लू, पिंक, व्हाइट, ग्रीन, पर्पल और ग्रे कलर वेरिएंट्स शामिल हैं। स्मार्टफोन 2018 में लॉन्च हुए Redmi 6 का अपग्रेड होगा।

लिस्टिंग में स्मार्टफोन की कुछ मुख्य स्पेसिफिकेशंस का भी पता चला है। Redmi 7 में 1.8GHz क्लॉक स्पीड के साथ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर होगा। इसके साथ ही लिस्टिंग में स्मार्टफोन को 6.26-इंच की डिस्प्ले और 1520 x 720 पिक्सल के रिजॉल्यूशन के साथ लिस्टेड दिखाया है। डिवाइस में 2जीबी रैम/16जीबी स्टोरेज, 3जीबी रैम/32जीबी स्टोरेज और 4जीबी रैम/64जीबी स्टोरेज वाले तीन वेरिएंट्स होंगे। सभी वरिएंट्स में स्टोरेज को बढ़ाने का ऑप्शन भी होगा।

Redmi 7 के रियर में ड्यूल कैमरा सेटअप होगा और फ्रंट में सिंगल कैमरा दिया होगा। लिस्टिंग के अनुसार स्मार्टफोन में 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया होगा और पीछे दिए ड्यूल कैमरा सेटअप में से एक कैमरा सेंसर 12-मेगापिक्सल का होगा। हालांकि इस लिस्टिंग में सेकंड्री कैमरा के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। अपकमिंग स्मार्टफोन में 3,900mAh की बैटरी होगी और एक रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर होगा। इसमें एंड्रॉइड 9 पाई बेस्ड MIUI 10 दिया होगा।

इसके अलावा मेंशन किए सोर्स का कहना है कि स्मार्टफोन को Thailand, Indonesia और Singapore में भी सर्टिफिकेशन मिल चुका है। इससे पता चलता है कि कंपनी इसे इन देशों में भी लॉन्च करने का प्लान कर रही है। इसके अलावा खबर है कि कंपनी Redmi Note 7 Pro को चीन में 18 मार्च को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है और ऐसा हो सकता है कि कंपनी Redmi 7 को भी इसी इवेंट में लॉन्च करे।

  • Published Date: March 5, 2019 9:46 AM IST