comscore Xiaomi Redmi 7A स्मार्टफोन भारत में जुलाई में होगा लॉन्च | BGR Hindi
News

Xiaomi Redmi स्मार्टफोन भारत में जुलाई में होगा लॉन्च, जानें क्या होंगी इसकी स्पेसिफिकेशंस

भारत में जल्दी Xiaomi एंट्री लेवल पर अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन Redmi 7A को लॉन्च कर सकती है। इस स्मार्टफोन को शाओमी भारत में जुलाई महीने में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

Xiaomi Redmi 7A

चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi भारत में जल्द ही एंट्री लेवल स्मार्टफोन Redmi 7A को लॉन्च करने की तैयारी में है। खबरों की माने तो शाओमी Redmi 7A स्मार्टफोन को भारत में जुलाई महीने में लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने इसे अपने घरेलू मार्केट चीन में तो  पहले ही लॉन्च कर चुकी है। बता दें कि Xiaomi ने चीन में Redmi 7A स्मार्टफोन को दो वेरिएंट – 2GB रैम और 16 GB इंटरनल स्टोरेज और 2GB रैम और 16 GB इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया है।

भारत में लॉन्च से पहले Redmi 7A स्मार्टफोन का मॉडल नंबर की जानकारी सामने आई है। XDA की रिपोर्ट के मुताबिक Redmi 7A स्मार्टफोन का भारत में मॉडल नंबर  ‘M1903C3EI’ होगा। और जल्द ही ये स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किया जा सकता है। अटकलें तो यहां तक लगाई जा रही हैं कि Xiaomi इस स्मार्टफोन को भारत में अगले महीने Redmi K20 सीरीज के स्मार्टफोन्स के साथ लॉन्च कर सकती है।

Xiaomi Redmi 7A Specifications, Features

Xiaomi Redmi 7A स्मार्टफोन MIUI 10 पर ऑपरेट होता है जो एंड्रॉइड 9 पाई पर बेस्ड है। इस मोबाइल फोन में कंपनी ने 5.45-इंच की IPS LCD डिस्प्ले दी है। स्मार्टफोन की डिस्प्ले का एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। स्मार्टफोन की स्क्रीन का रिजॉल्यूशन 720 x 1440 pixels का है। कंपनी ने फोन में Qualcomm का Snapdragon 439 octa-core चिपसेट दिया है जिसकी क्लॉक स्पीड 1.95GHz है। फोन में दो रैम और स्टोरेज में लॉन्च किया गया है। इसके साथ ही स्मार्टफोन की स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

कंपनी ने इस फोन में 4,000mAh की बैटरी दी है जो 10W स्टैंडर्ड फास्ट को सपोर्ट करती है। फोन के बैक में 13 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया गया है। इसके अलावा LED फ्लैश का भी ऑप्शन है। फोन का कैमरा AI फीचर्स, AI beauty और AI background ब्लर के साथ आता है। फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5मेगापिक्सल का सेंसर है।

स्मार्टफोन में रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ AI-based फेस अनलॉक का फीचर है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में dual-SIM support, 4G VoLTE, Wi-Fi, Bluetooth 4.2, GPS, a microUSB port और 3.5mm headphone jack जैसे ऑप्शन हैं। Gizmochina के मुताबिक Redmi 7A  को  RMB 599 की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है जो भारतीय रुपये में 5,000 रुपये के आसपास होते हैं। अगर ऐसा होता है तो इसकी प्राइसिंग भी Redmi 6A जितनी होगी। इस रेंज में कंपनी स्मार्टफोन के साथ 2जीबी रैम और 16जीबी स्टोरेज ऑफर कर सकती है।

You Might be Interested

Xiaomi Redmi 7A

5799

Android 9 Pie
Qualcomm Snapdragon 439 SoC
13MP
  • Published Date: June 20, 2019 9:50 AM IST