comscore Xiaomi Redmi 8A भारत में 25 सितंबर को होगा लॉन्च, 5000mAh होगी बैटरी
News

Xiaomi Redmi 8A भारत में 25 सितंबर को होगा लॉन्च, 5000mAh होगी बैटरी

Redmi के A सीरीज के स्मार्टफोन्स की तरह इसमें भी फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं होगा। लिस्टिंग के मुताबिक Redmi 8A में 6.2 इंच की HD+ डिस्प्ले दी जा सकती है। कंपनी इस स्मार्टफोन की तीन वेरिएंट 2 GB RAM+16 GB स्टोरेज , 3 GB RAM + 32 GB स्टोरेज और 4 GB + 64 GB स्टोरेज में पेश किया जा सकता है।

  • Published: September 19, 2019 2:34 PM IST
Xiaomi Redmi 8A

Xiaomi ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि भारत में Redmi 8A स्मार्टफोन को 25 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। Redmi A सीरीज कंपनी की एंट्री लेवल सीरीज है और यह काफी पॉप्युलर है। Xiaomi इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर Manu Kumar Jain ने ट्विटर हैंडल के जरिए इस बात की पुष्टि कर दी है। Redmi इंडिया के लेटेस्ट ट्विट ने इस बात का भी हिंट दिया है कि इसमें 5,000mAh की बैटरी आ सकती है।

ट्विट में कहा गया है कि  #DumdaarRedmi8A को भारत में 25 सितंबर 2019 को लॉन्च किया जाएगा। टीजर से इस बात की भी जानकारी मिलती है कि इसमें नॉच डिस्प्ले आएगा। Redmi 8A इससे पहले लॉन्च हुए Redmi 7A का अपग्रेडिड फोन है। भारत में Redmi 7A को दो महीने पहले लॉन्च किया गया था।

Xiaomi Redmi 8A specifications (expected)

कंपनी का अपकमिंग स्मार्टफोन TENAA की लिस्टिंग में M1908C3KE मॉडल नंबर के साथ स्पॉट किया गया है। लिस्टिंग में स्पॉट किए जाने के बाद Redmi 8A की डिजाइन और की स्पेसिफिकेशंस लीक हुई हैं। रिपोर्ट के मुताबिक इस स्मार्टफोन में कंपनी ने नॉच दी है। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन के बैक में LED फ्लैश के साथ सिंगल कैमरा सेंसर के साथ रेडमी की ब्रांडिंग भी दी है। लिस्टिंग के मुताबिक Redmi 8A के बैक में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेंसर होगा। इसके साथ ही फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर होगा।

Redmi के A सीरीज के स्मार्टफोन्स की तरह इसमें भी फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं होगा। लिस्टिंग के मुताबिक इसमें 6.2 इंच की HD+ डिस्प्ले दी जा सकती है। कंपनी इस स्मार्टफोन की तीन वेरिएंट 2 GB RAM+16 GB स्टोरेज , 3 GB RAM + 32 GB स्टोरेज और 4 GB + 64 GB स्टोरेज में पेश किया जा सकता है। स्टोरेज बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट दिया जा सकता है। बैटरी की बात करें तो इसमें 5000mAh की बैटरी दी जा सकती है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो ये स्मार्टफोन Android 9 पर बेस्ड MIUI पर रन करेगा। हालांकि इस अपकमिंग स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशंस इसके लॉन्च के बाद ही साफ होगी।

  • Published Date: September 19, 2019 2:34 PM IST